scorecardresearch
 

DU Reopen: कोरोना के बाद आज से खुला डीयू, इन छात्रों को एंट्री, ये हैं नियम

Delhi DU Reopen: बुधवार को सभी कोविड SOP फॉलो करते हुए डीयू के कॉलेजो के दरवाजे अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए खोल दिए गए. हालांकि ज्यातादर कॉलेजो में पहले दिन गिने-चुने बच्चे ही कॉलेज पहुंचे. कॉलेज आने वाले स्टूडेंट्स में वो लोग थे जो दिल्ली और उसके आस-पास के इलाके से हैं. 

DU Reopen First Day (Photo: aajtak.in) DU Reopen First Day (Photo: aajtak.in)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अभी सिर्फ UG-PG के अंतिम वर्ष के छात्रों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई
  • कॉलेज आने वाले स्टूडेंट्स में वो लोग थे जो दिल्ली और उसके आस-पास के इलाके से हैं
  • नॉर्थ कैंपस के रामजस कॉलेज, मिरिंडा हाउस कॉलेज में थर्ड ईयर के तकरीबन 20 से 25 स्टूडेंट्स पहुंचे

DU Reopen First Day: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद डीयू के सभी कॉलेज आज से खोल दिए गए हैं. हालांकि अभी सिर्फ UG-PG के अंतिम वर्ष के छात्रों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई है. बुधवार को दिल्ली-एनसीआर से आए कुछ छात्रों ने तकरीबन डेढ़ साल बाद कॉलेज आकर बहुत ही खुशी जाहिर की. इसके साथ ही कॉलेजों के टीचर्स को भी ऑनलाइन क्लासेज से इतर स्टूडेंट्स को प्रेक्टिकल क्लास देकर काफी अच्छा लगा.
 
बता दें कि बुधवार को सभी कोविड SOP फॉलो करते हुए डीयू कॉलेजों के दरवाजे अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए खोल दिए गए. हालांकि ज्यातादर कॉलेजों में पहले दिन गिने-चुने बच्चे ही कॉलेज पहुंचे. कॉलेज आने वाले स्टूडेंट्स में वो लोग थे जो दिल्ली और उसके आस-पास के इलाके से हैं. 

पहले दिन पहुंचे बहुत ही कम स्टूडेंट्स 

डीयू के नॉर्थ कैंपस के रामजस कॉलेज, मिरिंडा हाउस कॉलेज में थर्ड ईयर के तकरीबन 20 से 25 स्टूडेंट्स पहुंचे. इतने दिनों बाद कॉलेज पहुंचे स्टूडेंट्स अपने साथियों और टीचर्स से मिलकर बेहद खुश नजर आए. कैंपस खुलने के बाद स्टूडेन्ट्स के साथ-साथ टीचर्स भी काफी एक्साइटिंगं फील कर रहे हैं. एक छात्र ने कहा, "लॉकडाउन के बाद हम आज आए हैं. लगा था कि काफी स्टूडेंट्स आएंगे लेकिन कुछ ही स्टूडेंट आए हैं. ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टडी में कोई तुलना नहीं है."

DU Reopen First Day (Photo: aajtak.in)
DU Reopen First Day (Photo: aajtak.in)

बच्चों के साथ टीचरों को भी भाया पहला दिन

आजतक की टीम को रामजस कॉलेज के जीव विज्ञान विभाग के टीचर योजित मिले जो ऑनलाइन क्लासेज की लंबी सीरीज के बाद आज फिर से दुबारा रियल क्लास लेकर काफी अच्छा फील कर रहे थे. उन्होंने कॉलेज पहुंचे छात्रों को जीव विज्ञान की प्रेक्टिकल क्लास कराते हुए काफी खुशी जाहिर की. योजित ने aajtak.in से कहा कि लॉकडाउन के बाद आज हम यहां स्टूडेंट्स से मिल रहे हैं. हमने उन्हें प्रेक्टिकल क्लास दी है काफी अच्छा लगा. 

DU Reopen First Day (Photo: aajtak.in)
DU Reopen First Day (Photo: aajtak.in)

ध्यान रखी गई कोरोना गाइडलाइन

डीयू के कॉलेजों में कोरोना के बाद काफी कुछ बदलाव भी देखने को मिला है. सबसे पहले सभी एंट्रेस पर हैंड वॉशिंग के साथ-साथ सैनेटाइजर मशीन लगाए गए हैं. इसके साथ ही कोविड गाइडलाइन का पूरी तरीके से पालन हो इसके लिए सभी तैयारियां की गई हैं. यहां तक जिन स्टूडेन्ट्स ने वैक्सीन अभी तक नहीं ली है उनके लिए भी आसपास के सेंटर से वैक्सीनेशन कराने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. (रिपोर्ट: आनंद कुमार)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें