scorecardresearch
 

Republic Day 2021: CBSE टॉपर्स प्रधानमंत्री के बॉक्‍स से देखेंगे 26 जनवरी की परेड

Republic Day 2021: रक्षा मंत्रालय ने पहले कहा था कि दिल्ली के चार स्कूलों के कुल 321 छात्र और राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के सांस्कृतिक कार्यक्रम में कोलकाता के 80 लोक कलाकार हिस्सा लेंगे. COVID-19 प्रतिबंधों के कारण इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वालों की संख्या पिछले साल के 600 से घटाकर 401 कर दी गई है.

Republic Day Parade Republic Day Parade

Republic Day 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के 10वीं, 12वीं क्‍लास के टॉपर्स इस बार 26 जनवरी की परेड प्रधानमंत्री के बॉक्‍स से देखेंगे. शैक्षणिक सत्र 2020 के टॉपर्स और यूनिवर्सिटीज़ के ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुएट टॉपर्स को PM बॉक्‍स से गणतंत्र दिवस 2021 की परेड देखने का मौका दिया जाएगा और साथ ही शिक्षामंत्री से भी मिलने का मौका मिलेगा.  छात्रों को शिक्षामंत्री द्वारा प्रशंसा प्रमाण पत्र से भी सम्मानित किया जाएगा. शिक्षामंत्री ने यह जानकारी आज ट्विटर पर साझा की. 

देखें: आजतक LIVE TV

मंत्रालय के अनुसार, "जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि देश भर के मेधावी छात्रों को प्रधानमंत्री के बॉक्स से गणतंत्र दिवस 2021 की परेड देखने का मौका मिलेगा और उनके पास शिक्षामंत्री से मिलने और बातचीत करने का भी मौका होगा." COVID-19 प्रतिबंधों के कारण इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वालों की संख्या पिछले साल के 600 से घटाकर 401 कर दी गई है.

रक्षा मंत्रालय ने पहले कहा था कि दिल्ली के चार स्कूलों के कुल 321 छात्र और राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के सांस्कृतिक कार्यक्रम में कोलकाता के 80 लोक कलाकार हिस्सा लेंगे. कलाकारों का चयन कोलकाता के ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर से किया गया है और छात्रों का चयन DTEA सीनियर सेकेंडरी स्कूल, माउंट आबू पब्लिक स्कूल, विद्या भारती स्कूल, गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से किया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें