scorecardresearch
 

CBSE Class 12 Mathematics Sample Paper: घटे सिलेबस पर बेस्‍ड सैंपल पेपर से करें प्रैक्टिस, यहां है लिंक

CBSE Class 12 Mathematics Sample Paper: छात्र ये बात ध्‍यान रखें कि परीक्षा में सैंपल पेपर से कोई सवाल आएगा या नहीं इसके बारे में कोई कयास न लगाएं, यह सैंपल पेपर सिर्फ प्रेक्टिस के लिए है. 

CBSE Board 12th Sample Paper CBSE Board 12th Sample Paper
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सैंपल पेपर pdf फॉर्मेट में उपलब्‍ध कराया जा रहा है
  • पेपर ठीक बोर्ड परीक्षा के पैटर्न पर ही तैयार किया गया है

CBSE Class 12 Mathematics Sample Paper: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर CBSE कक्षा 10 और कक्षा 12 के सैंपल पेपर जारी कर दिए हैं. नए पेपर्स 2021 परीक्षा के लिए 30% पाठ्यक्रम घटाए जाने के बाद तैयार किए गए हैं. छात्रों को इन सैंपल पेपर्स के माध्‍यम से नए सिलेबस और एग्‍जाम पैटर्न का पूरा अंदाजा हो जाएगा. अगले साल बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर लाने के लिए सैंपल पेपर्स की प्रेक्टिस बेहद जरूरी है. 

देखें: आजतक LIVE TV

सैंपल पेपर pdf फॉर्मेट में उपलब्‍ध कराया जा रहा है ताकि छात्र इसे डाउनलोड कर सकें और अपनी जरूरत के हिसाब से कभी भी इसे सॉल्‍व कर सकें. सैंपल पेपर सॉल्‍व करते समय भी छात्रों को टाइम लिमिट का पूरा ध्‍यान रखना जरूरी है. पेपर ठीक बोर्ड परीक्षा के पैटर्न पर ही तैयार किया गया है और इसकी तैयारी से असली एग्‍जाम में काफी मदद मिलती है. छात्र ये बात ध्‍यान रखें कि परीक्षा में सैंपल पेपर से कोई सवाल आएगा या नहीं इसके बारे में कोई कयास न लगाएं, यह सैंपल पेपर सिर्फ प्रेक्टिस के लिए है. 

मैथमेटिक्‍स का सैंपल पेपर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें