scorecardresearch
 

कैम्ब्रिज इंटरनेशनल बोर्ड की परीक्षाएं 23 जनवरी से, BMC ने दी इजाजत

10th, 12th Board Exams 2021: शिक्षा अधिकारी महेश पालकर ने शहर के स्कूलों को बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए नोटिस जारी किया है. हालांकि, महाराष्ट्र में अधिकांश जिलों में हायर सेकेण्‍डरी क्‍लासेज़ के स्‍कूल खुल चुके हैं मगर मुंबई और थाणे में स्‍कूल अभी भी बंद ही हैं.

Board Exams 2021 Board Exams 2021

10th, 12th Board Exams 2021: MCGM ने मंगलवार 12  जनवरी को स्कूलों को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने की अनुमति दे दी है. 23 जनवरी को सबसे पहले कैम्ब्रिज इंटरनेशनल बोर्ड की परीक्षाएं पेन-पेपर मोड में आयोजित की जाएंगी. बोर्ड ने पिछले साल नवंबर में 10वीं, 12वीं के रीएग्‍जाम कराने की इजाज़त मांगी थी. कैम्ब्रिज इंटरनेशनल बोर्ड ने परीक्षाएं आयोजित करने की अनुमति के लिए BMC से अनुरोध किया था, जिसके बाद एक सर्कुलर जारी किया गया था. मुंबई में लगभग 45 कैंब्रिज संबद्ध स्कूल हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

शिक्षा अधिकारी महेश पालकर ने शहर के स्कूलों को बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए नोटिस जारी किया है. हालांकि, महाराष्ट्र में अधिकांश जिलों में हायर सेकेण्‍डरी क्‍लासेज़ के स्‍कूल खुल चुके हैं मगर मुंबई और थाणे में स्‍कूल अभी भी बंद ही हैं. मुंबई में इस हफ्ते 9वीं से 12वीं तक के बच्‍चों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला होने की उम्मीद है.

BMC द्वारा परीक्षाएं आयोजित करने की अनुमति मिलने के बाद अब SSC, HSC, ICSE and ISC बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करना संभव हो सकेगा. CBSE बोर्ड की परीक्षाएं मई में शुरू होनी हैं. अन्‍य स्‍टेट बोर्ड भी अपने राज्‍य की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जानकारी जल्‍द जारी करने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें