scorecardresearch
 

UPSC Result 2019: नतीजे घोषि‍त, टॉप 20 में 9 लड़कियां, देखें पूरी लिस्ट

UPSC Result 2019 संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. यहां देखि‍ए क‍िस कैटेगरी से सबसे ज्यादा उम्मीदवार सफल हुए हैं. पूरी लिस्ट

UPSC Result 2019 प्रतीकात्मक फोटो UPSC Result 2019 प्रतीकात्मक फोटो

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया है. दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं.

यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई को शुरू हुए थे. इसका रिजल्ट मंगलवार सुबह जारी कर दिया गया. रिजल्ट में पास होने वाले कुल 829 उम्मीदवारों को अप्वाइंटमेंट के लिए पत्र भेजा जाएगा. अगर कैटेगरीवाइज रिजल्ट की बात करें तो इस साल 304 जनरल कैटेगरी, 78 ईडब्ल्यूएस, 251 ओबीसी, एससी 129, एसटी के 67 उम्मीदवारों ने ये परीक्षा क्लीयर की है.

जानें टॉप 20 के नाम

1 प्रदीप सिंह

2 जतिन किशोर

3 प्रत‍िभा वर्मा

4 हिमांशु जैन

5 जयदेव सीएस

6 विशाखा यादव

7 गणेश कुमार भास्कर

8 अभ‍िषेक सर्राफ

9 रवि जैन

10 संजिता मोहपात्रा

11 मुकुल गोयल

12 अजय जैन

13 रौनक अग्रवाल

14 अनमोल जैन

15 नेहा प्रकाश भोसले

16 गुंजन सिंह

17 स्वाति शर्मा

18 लविश ओर्डिया

19 श्रेष्ठा अनुपम

20 नेहा बनर्जी

देखें रिजल्ट

इस डायरेक्ट लिंक से देखें पूरा रिजल्ट और टॉपर्स लिस्ट

बता दें कि यूपीएससी में प्रीलिम्स और मेन्स पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू का होता है. इस बार कोरोना काल होने के चलते यूपीएससी के कुछ इंटरव्यू स्थग‍ित कर दिए गए थे. बाद में यूपीएससी ने उन सभी अभ्यर्थ‍ियों को कई सुविधाएं दी थीं जो इंटरव्यू में शामिल हुए थे.

UPSC ने अपने बयान में कहा था कि लॉकडाउन के चलते क्योंकि रेल सेवा पूरी तरह चालू नहीं है, इसलिए आयोग ने एकबारगी उपाय के तौर पर पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए दिल्ली आने वाले कैंडिडेट्स को आने-जाने का मुआवजा देने का फैसला किया.

यूपीएससी ने जो कैंडिडेट्स नई दिल्ली स्थित आयोग के कार्यालय पहुंचे थे उन्हें यहां एक 'शील्ड किट' दी थी. इस किट में एक फेस मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइजर की एक बोतल और दस्ताने दिए गए थे. ये सभी इंतजाम कोरोना से बचाव के लिए किए गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें