scorecardresearch
 

UPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी पाने का मौका, यूपीएससी ने इन पदों निकाली 150 से ज्यादा वैकेंसी

UPSC Recruitment 2022, 7th Pay Commission Jobs: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने लेक्टरर, विभिन्न असिस्टेंट और जूनियर टाइम स्केल पदों पर 150 से ज्यादा खाली पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

X
UPSC Recruitment 2022
UPSC Recruitment 2022

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने लेक्चरर समेत कई पदों पर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का सुनहार मौका है. यूपीएससी द्वारा विभिन्न पदों पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत वेतन दिया जाएगा. 

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 दिसंबर, 2022 है जबकि उम्मीदवार 02 दिसंबर तक जमा किए गए कंप्लीट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते हैं, इस भर्ती अभियान के माध्यम से लेक्चरर, असिस्टेंट समेत विभिन्न पदों पर कुल 160 रिक्तियां भरी जाएंगी.

UPSC Vacancy 2022: यहां देखें वैकेंसी डिटेल्स

  • सीनियर एग्रीकल्चर इंजीनियर - 07 पद
  • एग्रीकल्चर इंजीनियर - 01 पद
  • असिस्टेंट डायरेक्टर - 13 पद
  • असिस्टेंट केमिस्ट - 01 पद
  • असिस्टेंट हाइड्रोलॉजिस्ट - 70 पद
  • जूनियर टाइम स्केल - 29 पद
  • असिस्टेंट केमिस्ट - 06 पद
  • असिस्टेंट जियोलॉजिस्ट - 09 पद
  • असिस्टेंट केमिस्ट - 14 पद
  • लेक्चरर - 09 पद

कुल खाली पदों की संख्या - 160

यूपीएससी भर्ती 2022: कौन कर सकता है आवेदन
सभी आवेदकों को विज्ञापन में निर्धारित पद की अनिवार्य आवश्यकताओं और अन्य शर्तों को पूरा करना होगा. उन्हें सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले स्वयं को संतुष्ट कर लें कि वे विभिन्न पदों के लिए निर्धारित कम से कम आवश्यक योग्यता रखते या नहीं. शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की डिटेल्स के लिए यूपीएससी नोटिफिकेशन नीचे देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. केवल नकद में या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके. वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवारों को वेबसाइट upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा. किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा और सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा.

UPSC Recruitment 2022 Notification

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें