scorecardresearch
 

UPSC Recruitment 2022: असिस्‍टेंट प्रोफेसर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, 27 जनवरी तक करें अप्‍लाई

UPSC Recruitment, Sarkari Naukri 2022: आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. हालांकि, आरक्षित वर्ग, महिला और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है. सभी पदों के लिए आवेदन की निर्धारित शर्तें अलग-अलग हैं.

UPSC Recruitment 2022: UPSC Recruitment 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आवेदन 27 जनवरी तक स्‍वीकार किए जाएंगे
  • पदानुसार निर्धारित योग्‍यताएं अलग-अलग हैं

UPSC Recruitment, Sarkari Naukri 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने विभिन्न विभागों के तहत 78 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA) भर सकते हैं. UPSC इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर, लेक्चरर, साइंटिस्ट, केमिस्ट और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को नियुक्त करेगा. 

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. हालांकि, आरक्षित वर्ग, महिला और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है. सभी पदों के लिए आवेदन की निर्धारित शर्तें अलग-अलग हैं. जो उम्‍मीदवार अप्‍लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में जरूरी जानकारियां देखें और लास्‍ट डेट से पहले आवेदन दर्ज कर दें. भर्ती के लिए आवेदन की लास्‍ट डेट 27 जनवरी, 2022 है.

उम्मीदवारों को ORA पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर इंटरव्‍यू राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके अलावा, कैंडिडेट्स को आयोग द्वारा पूछे जाने पर ORA पर बताए गए प्रासंगिक दस्तावेज और प्रमाण पत्र भी दिखाने होंगे. आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारियां उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकेंगे. 

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×