scorecardresearch
 

UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने स्टेनोग्राफर पद के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करें घर बैठे अप्लाई

Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए यूपीएससी भर्ती पर आवेदन करने का शानदार मौका है. आयोग ने स्टेनोग्राफर पद पर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवारों की नियुक्त अलग-अलग विभाग के लिए होगी. ऑनलाइन अप्लाई करने का तरीका नीचे देख सकते हैं.

X
UPSC Recruitment 2022
UPSC Recruitment 2022

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन 09 नवंबर 2022 से शुरू हो चुके हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में 29 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2022 विभिन्न विभागों के तहत विभिन्न ग्रेड और पदों के लिए आयोजित की जाती है. योग्यता मानदंड और अनुभव की आवश्यकताएं पदों के अनुसार भिन्न होती हैं. पात्रता पर विवरण की जांच करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिया गया नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

UPSC OTR: वन टाइम रजिस्ट्रेशन
अगर आवेदक ने अभी तक वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) प्लेटफॉर्म में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, जिसका लिंक आयोग की वेबसाइट पर पहले से ही उपलब्ध है, तो उसे इस प्लेटफॉर्म में रजिस्ट्रेश करना चाहिए और उसके बाद परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए आगे बढ़ें.

UPSC Recruitment 2022: ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई
स्टेप 1: सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं
स्टेप 2: होम पेज पर यूपीएससी स्टेनोग्राफर एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अगर नए यूजर हैं तो रजिस्ट्रेशन करें.
स्टेप 4: जनरेट हुए क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन करें.
स्टेप 5: एप्लीकेशन फॉर्म भरें और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
स्टेप 6: आवेदन शुल्क जमा करें.
स्टेप 7: आपका फॉर्म जमा हो जाएगा, आगे के लिए कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें व प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

ऑफलाइन भी भेजना होगा एप्लीकेशन फॉर्म
उम्मीदवारों को 15 दिसंबर, 2022 तक संबंधित विभाग/कार्यालय के प्रमुख द्वारा विधिवत सत्यापित/प्रमाणित एप्लीकेशन फॉर्म की प्रिंट आउट कॉपी अवर सचिव (ई-VI), संघ लोक सेवा आयोग, धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली 110069 पते पर भेजना होगा.

UPSC Recruitment 2022 Notification

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें