scorecardresearch
 

UPSC CAPF DAF 2021: क्‍वालिफाइड कैंडिडेट्स के लिए डीएफ जारी, ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन

UPSC CAPF DAF 2021 @upsc.gov.in: उम्मीदवारों को सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर अपने रोल नंबर और अन्य व्यक्तिगत डिटेल्‍स का उपयोग करके खुद को रजिस्‍टर करना होगा. सफल रजिस्‍ट्रेशन के बाद उम्‍मीदवार को एक लॉगिन आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा. इसके बाद लॉगिन कर पूरा फॉर्म भरना होगा.

UPSC CAPF DAF II 2021: UPSC CAPF DAF II 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फॉर्म 03 नवंबर तक भरे जा सकेंगे
  • फेज़ 1 एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी हो चुके हैं

UPSC CAPF DAF 2021 @upsc.gov.in: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्‍टेंट कमांडेंट) परीक्षा 2021 के लिए डीटेल्‍ड एप्लिकेशन फॉर्म (DAF) जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें 03 नवंबर तक आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट कर DAF भरना होगा. भर्ती प्रक्रिया के अगले चरण में पहुंचने के लिए फॉर्म भरना जरूरी है.

इसके लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर अपने रोल नंबर और अन्य व्यक्तिगत डिटेल्‍स का उपयोग करके खुद को रजिस्‍टर करना होगा. सफल रजिस्‍ट्रेशन के बाद उम्‍मीदवार को एक लॉगिन आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा. इसके बाद लॉगिन कर पूरा फॉर्म भरना होगा.

UPSC CAPF DAF 2021: ऐसे भरे एप्लिकेशन फॉर्म
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे DAF के लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब रजिस्‍ट्रेशन के लिंक पर क्लिक कर आगे बढ़ें. 
स्‍टेप 4: अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉगिन करें.
स्‍टेप 5: विस्तृत आवेदन पत्र- II भरें और सबमिट करें.

भरे हुए एप्लिकेशन फॉर्म की एक कॉपी अपने पास सुरक्षित रख लें. इससे पहले, आयोग ने CAPF (AC) रिजल्‍ट जारी किया था. कुल 1103 उम्मीदवारों ने परीक्षा को पास किया है. क्‍वालिफाइड उम्मीदवार अब शारीरिक परीक्षा और मेडिकल टेस्‍ट के लिए आमंत्रित किए जाएंगे. लिखित परीक्षा 08 अगस्‍त को आयोजित की गई थी. कुल 159 रिक्‍तियों को भरने के लिए नोटिस जारी किया गया है.

फॉर्म अभी सब्मिट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें