scorecardresearch
 

Teacher Recruitment 2021: इस राज्य में चुनाव के बाद 1.25 लाख शिक्षकों की होगी भर्ती, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Teacher Recruitment in Bihar: बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार ने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद शिक्षा विभाग 1.25 लाख शिक्षकों की भर्ती की तैयारी करेगा. इस विभाग द्वारा लगभग 40 हजार उम्मीदवारों को नियुक्त किया जा चुका है.

Bihar Teacher Recruitment 2021 Bihar Teacher Recruitment 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार में 1.25 लाख पदों पर की जाएगी शिक्षक भर्ती
  • प्रत्येक पंचायत में सीनियर सेकेंडरी स्कूल खुलेंगे

Teacher Recruitment 2021: बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जानकारी दी कि बिहार पंचायत चुनाव के बाद राज्य सरकार राज्यभर के प्राथमिक और माध्यमिक सरकारी स्कूलों के लिए 1.25 लाख शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है. राज्य शिक्षा मंत्री ने   2 दिसंबर, 2021 को विधानसभा में यह बात कही.

ऑफिशियल बयान के अनुसार, शिक्षा मंत्री विजय कुमार ने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद शिक्षा विभाग 1.25 लाख शिक्षकों की भर्ती की तैयारी करेगा. इस विभाग द्वारा लगभग 40 हजार उम्मीदवारों को अपॉइंट किया जा चुका है.

सरकारी स्कूल में शिक्षकों की कमी के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षकों की कमी नहीं होगी. शिक्षा सरकार की हमेशा से प्राथमिकता रही है. इसके अलावा सरकार राज्य की प्रत्येक पंचायत में सीनियर सेकेंडरी स्कूल खोलेगी. शिक्षा विभाग को शिक्षा क्षेत्र में आ रही दिक्कतों से निपटने के लिए 7.744 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

राज्य को सबसे गरीब में से एक घोषित करने वाली नीति आयोग की रिपोर्ट पर बिहार सरकार की "चुप्पी" के विरोध में विपक्षी सदस्यों द्वारा वॉकआउट किया गया. नीति आयोग की नेशनल पावर्टी इंडेक्स बेसलाइन रिपोर्ट के अनुसार, बिहार को शिक्षा, पोषण, स्कूल में उपस्थिति, बिजली, आवास, बैंक खातों, स्वच्छता और पीने के पानी जैसे अधिकांश सूचकांकों में गरीब के रूप में इंडिकेट किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×