scorecardresearch
 

SSC JE Recruitment 2022: एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें एग्जाम कब और जरूरी डिटेल्स

Sarkari Naukri 2022, SSC JE Recruitment 2022 Notification & Application Form: एसएससी जेई भर्ती 2022 परीक्षा नवंबर 2022 में सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी. ऑनलाइन आवेदन 12 अगस्त से शुरू हो चुके हैं. इच्छुक और योग्य आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

X
SSC JE Recruitment 2022 Notification
SSC JE Recruitment 2022 Notification

SSC JE Recruitment 2022 Notification: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस भर्ती (SSC Junior Engineer Recruitment 2022) अभियान के माध्यम से विभिन्न विभागों में सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट्स ट्रेड्स में जूनियर इंजीनियर पदों को भरा जाएगा. इच्छुक और योग्य आयोग (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

एसएससी जेई भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के अनुसार, जूनियर इंजीनियर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन 12 अगस्त से शुरू हो चुके हैं, योग्य उम्मीदवार 02 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन मोड में एप्लीकेशन फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं. ऑनलाइन और ऑफलाइन चालान के माध्यम से फीस जमा करने की आखिरी तारीख 3 सितंबर 2022 है. इसके बाद 04 सितंबर को एप्लीकेशन करेक्शन का मौका दिया जाएगा. 

नवंबर 2022 में होगा एसएससी जेई एग्जाम
एसएससी जेई भर्ती परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की जाएगी. परीक्षा (SSC JE Exam 2022) नवंबर 2022 में आयोजित की जाएगी जिसका शेड्यूल और एडमिट कार्ड परीक्षा से उचित समय पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा.

कौन कर सकता है आवेदन?
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री या तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा 2 साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है. अगर आयु सीमा की बात करें तो योग्य उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक ही होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

एसएससी जेई भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है जबकि अन्य सभी आरक्षित वर्ग और महिला उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

SSC JE Recruitment 2022 Notification Link

अभी अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें-

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें