scorecardresearch
 

रेलवे में 4,000 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करना होगा आवेदन

रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो जानें- कैसे करना है आवेदन और कैसे होगा सेलेक्शन

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

  • 10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी
  • 100 रुपये में भरें फॉर्म, ऐसे होगा सेलेक्शन

रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. साउथ सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है. जो उम्मीदवार नौकरी की तलाश में है वह पहले नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें उसके बाद ही आगे प्रक्रिया शुरू करें.

साउथ सेंट्रल रेलवे ने इन पदों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जिसमें 4103 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. जहां जनरल- 1689, SC- 607, ST-302 और OBC उम्मीदवारों के लिए 1101 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं.  वहीं नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 नवंबर से शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 दिसंबर है.

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं और  ITI (Industrial Training Institutes) में कोर्स किया हो. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

कैसे करें आवेदन

 जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.inपर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और इडब्लूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे वहीं SC/ST/महिला/PWD उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से परीक्षा की फीस का भुगतान किया जा सकता है.  बता दें, उम्मीदवारों को सेलेक्शन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

यहां देखें भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन, करें क्लिक

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें