scorecardresearch
 

SBI PO Recruitment 2020: 2,000 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 40,000 तक

SBI PO Recruitment 2020: इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2,000 रिक्‍त पदों को भरा जाएगा, जिसमें से 200 सीटें समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. उम्‍मीदवारों को अंतिम रूप से चयनित होने के लिए प्रीलिम्स, मेन्‍स, इंटरव्‍यू राउंड और प्री-एग्जाम ट्रेनिंग राउंड को क्लियर करना होगा. 

SBI PO Recruitment 2020 SBI PO Recruitment 2020
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आवेदन दर्ज करने की लास्‍ट डेट 4 दिसंबर 2020 है
  • उम्‍मीदवार sbi.co.in/careers पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं

SBI PO Recruitment 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने बैंक की नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक तरह से दिवाली उपहार जारी किया है. बैंक ने प्रोबेश्‍नरी ऑफिसर के 2,000 पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन की प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू हो चुकी है और 04 दिसंबर तक जारी रहेगी. इन पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं तथा आवेदन दर्ज कर सकते हैं. आवेदन और चयन प्रक्रिया से ज़ुड़ी पूरी जानकारी के लिए उम्‍मीदवारों को नोटिफिकेशन चेक करना होगा. 

देखें: आजतक LIVE TV

नोटिफिकेशन के अनुसार, SBI PO 2,000 Posts Recruitment के लिए ऑनलाइन प्रीलिम्‍स परीक्षा 31 दिसंबर तथा 02, 04 और 05 जनवरी 2021 को आयोजित की जानी है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2,000 रिक्‍त पदों को भरा जाएगा जिसमें से 200 सीटें समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. उम्‍मीदवारों को अंतिम रूप से चयनित होने के लिए प्रीलिम्स, मेन्‍स, इंटरव्‍यू राउंड और प्री-एग्जाम ट्रेनिंग राउंड को क्लियर करना होगा. 

आवेदन करने के लिए आवेदक के पास ग्रेजुएट लेवल पास की डिग्री होनी जरूरी है. जो उम्‍मीदवार फाइनल ईयर में हैं तो वे इस शर्त के साथ आवेदन कर सकते हैं कि अगर उन्‍हें इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाता है, तो उन्हें 31 दिसंबर को या उससे पहले ग्रेजुएशन पास होने का सर्टिफिकेट पेश करना होगा. कई संस्थानों में रिजल्‍ट महामारी के कारण लंबित थे, इस कारण यह छूट दी जा रही है. 

आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयुसीमा 30 वर्ष निर्धारित है जबकि आयु की गणना 4 अप्रैल, 2020 के आधार पर की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को चार अग्रिम वेतन वृद्धि के साथ 27,620 रुपये के मूल वेतन पर काम पर रखा जाएगा. वेतन 23,700 से 42,020 रुपये के ब्रैकेट में होगा. उम्मीदवार डीए, एचआरडी, सीसीए, और अन्य भत्ते पाने के भी पात्र होंगे. चयनित उम्मीदवारों को नौकरी पाने के समय 2 लाख रुपये के बांड पर हस्ताक्षर करना होगा. बांड के अनुसार, उम्मीदवारों को न्यूनतम तीन वर्षों के लिए बैंक की सेवा करनी जरूरी होगी. 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें
नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
अप्‍लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें