scorecardresearch
 

SBI PO Mains Admit Card 2021: प्रीलिम्‍स रिजल्‍ट जारी, यहां हैं मेन्‍स एडमिट कार्ड

SBI PO Prelims Result, Mains Admit Card 2021: प्रीलिम्‍स परीक्षा केवल क्‍वालिफाइंग नेचर की है, जिसका अर्थ है कि प्रीलिम्स में प्राप्त नंबरों को चयन के लिए फाइनल मेरिट लिस्‍ट तैयार करने के लिए नहीं जोड़ा जाएगा. केवल मेन्‍स परीक्षा में प्राप्त अंकों और साक्षात्कार/ ग्रुप डिस्‍कशन के आधार पर फाइनल रिजल्‍ट तैयार किया जाएगा.

SBI PO Mains Admit Card 2021 SBI PO Mains Admit Card 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रीलिम्‍स परीक्षा केवल क्‍वालिफाइंग नेचर की है
  • परीक्षा 04, 05 और 06 जनवरी को आयोजित की गई थी

SBI PO Prelims Result, Mains Admit Card 2021: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्रोबेश्‍नरी ऑफिसर (PO) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित प्रीलिम्‍स एग्‍जाम का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. जो उम्‍मीदवार परीक्षा में पास हुए हैं, उनके लिए मेन्‍स एग्‍जाम के एडमिट कार्ड भी जारी हो गए हैं. उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर अपना प्रीलिम्‍स एग्‍जाम का रिजल्‍ट देख सकते हैं तथा मेन्‍स एग्‍जाम के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. प्रीलिम्‍स परीक्षा 04, 05 और 06 जनवरी को आयोजित की गई थी.

देखें: आजतक TV LIVE

जिन अभ्यर्थियों ने प्रीलिम्स एग्‍जाम क्लियर किया है, उन्हें अब मेन्‍स एग्‍जाम के लिए उपस्थित होना होगा. मेन्‍स एग्‍जाम के एडमिट कार्ड भी 19 जनवरी को जारी कर दिया गया है. प्रीलिम्‍स परीक्षा केवल क्‍वालिफाइंग नेचर की है, जिसका अर्थ है कि प्रीलिम्स में प्राप्त नंबरों को चयन के लिए फाइनल मेरिट लिस्‍ट तैयार करने के लिए नहीं जोड़ा जाएगा. केवल मेन्‍स परीक्षा में प्राप्त अंकों और साक्षात्कार/ ग्रुप डिस्‍कशन के आधार पर फाइनल रिजल्‍ट तैयार किया जाएगा. पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को तीनों चरणों में क्‍वालिफाई होना होगा.

अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 4 एडवांस इंक्रिमेंट के साथ 27,620 रुपये के बेसिक-पे पर काम पर रखा जाएगा. उम्‍मीदवारों का वेतन 23,700 से 42,020 रुपये के ब्रैकेट में होगा. इसके साथ ही उम्मीदवार अन्‍य DA, HRD, CCA, और अन्य भत्ते पाने के पात्र होंगे. किसी भी अपडेट के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

प्रीलिम्‍स एग्‍जाम के रिजल्‍ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें
मेन्‍स एग्‍जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें