scorecardresearch
 

UPSC EPFO Exam 2021 Update: इस दिन होगी EO/AO की परीक्षा, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

Sarkari Naukri, UPSC EPFO Admit Card 2021 Update: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एनफोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर (EO / AO) परीक्षा का तारीख का ऐलान कर दिया है. 9 मई को ये परीक्षा आयोजित की जाएगी. जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे.

UPSC EPFO Exam 2021 Update: जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड UPSC EPFO Exam 2021 Update: जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एनफोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर के लिए परीक्षा 9 मई को
  • अप्रैल के दूसरे और तीसरे सप्ताह में जारी होंगे एडमिट कार्ड

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी वेबसाइट  upsc.gov.in पर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के लिए एनफोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर  (EO / AO) परीक्षा 2020-21 से संबंधित एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. नोटिस के अनुसार यूपीएससी ईपीएफओ परीक्षा 09 मई 2021 (रविवार) को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक सामान्य योग्यता परीक्षा (01) पेपर के लिए आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को केंद्र पर सुबह 09:50 बजे से पहले पहुंचना होगा. 

यूपीएससी ईपीएफओ एडमिट कार्ड भी यूपीएससी ऑनलाइन वेबसाइट upsc.gov.in पर जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. उम्मीदवारों को यूपीएससी ईपीएफओ एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने और हार्ड कॉपी केंद्र में लाने की आवश्यकता है. एडमिट कार्ड एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार यूपीएससी ईपीएफओ एओ ईओ परीक्षा के स्थान की जांच कर सकेंगे. उम्मीदवारों को दो पासपोर्ट फोटो और आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, वोटर आई डी के साथ यूपीएससी एडमिट कार्ड 2021 लेकर जाना होगा.  उम्मीदवार यूपीएससी ईपीएफओ एओ ईओ एडमिट कार्ड अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

घटनाक्रम महत्वपूर्ण तारीख

  • यूपीएससी ईपीएफओ आवेदन तारीख-  31 अक्टूबर 2020
  • यूपीएससी ईपीएफओ परीक्षा तिथि और समय-  09 मई 2021 सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक
  • यूपीएससी ईपीएफओ एडमिट कार्ड- अप्रैल के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आने की उम्मीद है
  • ईपीएफओ रिजल्ट की तारीख- घोषणा होना बाकी है.

UPSC EPFO ​​परिणाम 2021
आयोग अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी करेगा. एक सूची तैयार की जाएगी जिसमें शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को पदों के लिए अपने दावे के समर्थन में दस्तावेज जमा करने के लिए कहा जाएगा. उनके दस्तावेजों की जांच की जाएगी और केवल उन उम्मीदवारों को जो पदों की सभी शर्तों को पूरा करते हैं, उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें