scorecardresearch
 

Government Jobs: यूपी बिजली विभाग में सरकारी नौकरी का मौका, मिलेगी शानदार सैलरी, जानिए आवेदन की डिटेल्स

Sarkari Naukri 2022: उत्तर प्रदेश में सरकारी विभाग में नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में ग्रेजुएट्स के लिए भर्तियां निकलीं हैं. इच्छुक उम्मीदवार 10 अगस्त से इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वो uppcl.org पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

X
UPPCL Computer Assistant Jobs
UPPCL Computer Assistant Jobs
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10 अगस्त से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया
  • 21 से 40 साल तय की गई आयु सीमा

UPPCL Computer Assistant Jobs: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने कंप्यूटर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर आवेदन 10 अगस्त से शुरू होंगे. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org पर जाकर 31 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे.

UPPCL Computer Assistant Jobs: पदों का विवरण
इस प्रक्रिया के तहत  कंप्यूटर असिस्टेंट के 3 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 1 पद और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं.  

UPPCL Computer Assistant Jobs: शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही, कंप्यूटर पर हिंदी में टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए. 

UPPCL Computer Assistant Jobs: आवेदन शुल्क और सैलरी
इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 1180 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, अगर वेतन की बात करें तो इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 4 के तहत 27,200 रुपए से 86100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा. 

UPPCL Computer Assistant Jobs: आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 40 साल तय की गई है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

UPPCL Computer Assistant Jobs: कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन?
यूपी में इन पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इस परीक्षा के दो भाग होंगे. पहले भाग में कंप्यूटर ज्ञान से संबंधित 50 अंकों के 50 सवाल होंगे. जबकि, दूसरे भाग में तार्किक ज्ञान, सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी से 180 अंकों के 180 सवाल पूछे जाएंगे. 

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें