scorecardresearch
 

Sarkari Naukri 2022: BSF में 12वीं पास की भर्तियां, 90 हजार से अधिक वेतन, जानें कैसे करें आवेदन

BSF Jobs 2022: सीमा सुरक्षा बल ने हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) और एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पदों पर भर्ती लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार 6 सितंबर तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार rectt.bsf.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

X
BSF Head Constable Ministerial & ASI Stenographer Recruitment 2022:
BSF Head Constable Ministerial & ASI Stenographer Recruitment 2022:

BSF Head Constable Ministerial & ASI Stenographer Recruitment 2022: सरकारी नौकरी का मौका तलाश रहे उम्मीदवारों के पास आवेदन का अच्छा मौका है. सीमा सुरक्षा बल ने हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) और एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पदों पर भर्ती लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 8 अगस्त से शुरू हो गई है. इन पदों पर उम्मीदवार 6 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. 

BSF Recruitment: पदों का विवरण
सीमा सुरक्षा बल ने हेड कांस्टेबल के पद के लिए 312 भर्तियां निकालीं हैं. वहीं, एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पद के लिए 11 भर्तियां निकालीं हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

BSF Recruitment: जरूरी योग्यता
हेड कांस्टेबल के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. वहीं एएसआई (स्टेना) के पदों के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं  परीक्षा पास होने के साथ शॉर्टहैंड/टाइपिंग स्किल टेस्ट में दक्ष होना चाहिए. 

BSF Recruitment: आवेदन शुल्क और आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, एससी / एसटी / पूर्व-एस उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. 

BSF Recruitment: सैलरी
हेड कांस्टेबल के लिए पे लेवल-4 से 25500 – 81100 रुपये प्रति महीने का वेतन तय किया गया है. वहीं  एएसआाई का वेतन पे लेवल-5 के अनुसार  29200 – 92300 रुपये प्रति महीना होगा. 

BSF Recruitment: कैसे होगा चयन?
बीएसएफ की भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, डाकुमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल के बाद किया जाएगा. 

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें