scorecardresearch
 

MES Recruitment 2021: मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 572 पदों पर भर्ती, 112400 तक सैलरी

MES में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर (Draughtsman and Supervisor) के कुल 572 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 17 मई 2021 तक mes.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Government jobs,mes.gov.in: नौकरी का मौका Government jobs,mes.gov.in: नौकरी का मौका

MES Recruitment 2021: मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस (MES) में नौकरी पाने का शानदार मौका है. MES में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर (Draughtsman and Supervisor) के कुल 572 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 17 मई 2021 तक mes.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

इस खबर के अंत में भी हम आपको डायरेक्ट ऑनलाइन आवेदन का लिंक दे रहे हैं. बता दें कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल से बढ़ाकर 17 मई की गई थी.

पदों की कुल संख्या
MES में इस भर्ती के तहत कुल 572 रिक्तियों को भरा जाना है. जिसमें सुपरवाइजर के 458 पद और ड्राफ्ट्समैन के 114 पद शामिल हैं.

शैक्षणिक योग्यता
ड्राफ्ट्समैन के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में 3 साल का डिप्लोमा होना जरूरी है. वहीं, सुपरवाइजर पद के लिए कैंडिडेट को इकोनॉमिक्स/कॉमर्स/स्टेटिस्टिक्स/बिजनेस स्टडीज/पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा 
MES में निकली इस वैकेंसी के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु सीमा 30 साल निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क 
नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क देना होगा. जबकि महिला एवं आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए निशुल्क आवेदन है यानी शुल्क नहीं देना होगा.

चयन प्रक्रिया
एमईएस भर्ती के तहत सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में आधार पर किया जाएगा. परीक्षा की संभावित तिथि 20 जून है.

वेतन की जानकारी
ड्राफ्ट्समैन एवं सुपरवाइजर के पदों पर 35400 से 112400 (6ठें वेतन मान के आधार पर) सैलरी मिलेगी.

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें