scorecardresearch
 

RRB NTPC 7th Phase Exam 2021: जारी होने जा रहा फ्री ट्रैवल पास, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

RRB NTPC 7th Phase Admit Card 2021: बता दें कि फ्री ट्रैवल पास केवल उन्‍हीं उम्‍मीदवारों को मिलेगा जो आरक्षित कैटेगरी से हैं और उन्‍होंने इसके लिए आवेदन करते समय अप्‍लाई किया था. इसे डाउनलोड करने के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा तथा अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से लॉगिन करना होगा.

RRB NTPC 7th Phase Exam 2021: RRB NTPC 7th Phase Exam 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फ्री ट्रैवल पास 13 जुलाई से जारी किए जाएंगे
  • एडमिट कार्ड 19 जुलाई को रिलीज़ होंगे

RRB NTPC 7th Phase Admit Card 2021: रेलवे में NTPC पदों पर भर्ती के लिए 7वें और आखिरी फेज़ के एग्‍जाम जल्‍द शुरू होने वाले हैं. बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 7वें फेज़ का एग्‍जाम शेड्यूल जारी कर दिया है जिसके मुताबिक, 23 जुलाई से 31 जुलाई तक ऑनलाइन एग्‍जाम आयोजित किए जाएंगे. लगभग 2.78 लाख उम्‍मीदवार इस फेज़ में एग्‍जाम देने के लिए उपस्थित होंगे. 

बोर्ड ने नोटिस में कहा है कि एग्‍जाम सिटी और डेट की जानकारी के साथ फ्री ट्रैवल पास परीक्षा से 10 दिन पहले यानी 13 जुलाई से जारी कर दिए जाएंगे. जिन उम्‍मीदवारों की परीक्षा इस फेज़ में है, वे अपने एग्‍जाम सिटी और सेंटर की जानकारी मंगलवार 13 जुलाई से चेक कर सकेंगे. बता दें कि फ्री ट्रैवल पास केवल उन्‍हीं उम्‍मीदवारों को मिलेगा जो आरक्षित कैटेगरी से हैं और उन्‍होंने इसके लिए आवेदन करते समय अप्‍लाई किया था.

फ्री ट्रैवल पास की मदद से उम्‍मीदवार परीक्षा देने के लिए अपने होम टाउन से एग्‍जाम सिटी आने-जाने का ट्रेन का सफर मुफ्त में कर सकेंगे. ध्‍यान रहे कि फ्री ट्रैवल पास का उपयोग केवल परीक्षा देने के लिए ही किया जाना चाहिए. किसी भी अन्‍य तरीके से इसका उपयोग करने पर अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की जाएगी. इसे डाउनलोड करने के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा तथा अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से लॉगिन करना होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें