scorecardresearch
 

RRC Group D Admit Card 2021: फेज 1 ऑनलाइन एग्‍जाम के एडमिट कार्ड, यहां कर सकेंगे डाउनलोड

RRC Group D Phase 1 Admit Card 2021: बोर्ड अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में RRC Group D 1st Phase Exam Schedule जारी कर सकता है. एग्‍जाम के लिए सिटी इंटिमेशन और फ्री ट्रैवल पास भी जारी किए जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड एग्‍जाम से 4 दिन आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी कर दिए जाएंगे.

Railway Group D Admit Card 2021: Railway Group D Admit Card 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन CBT 1 एग्‍जाम अगस्‍त में शुरू होने हैं
  • एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे

RRC Group D Phase 1 Admit Card 2021: रेलवे में ग्रुप D पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की फेज़ 1 ऑनलाइन परीक्षाएं जल्‍द शुरू होने वाली हैं. RRB NTPC 7th Phase Exam 31 जुलाई को खत्‍म होने वाले हैं जिसके बाद RRC Group D 1st Phase Exam शुरू होंगे. रेलवे ने दिसंबर 2020 में जानकारी दी थी कि RRB NTPC परीक्षाओं के बाद Group D एग्‍जाम शुरू होंगे. कोरोना के खतरे के चलते एग्‍जाम में देरी हुई है मगर अब कम्प्‍यूटर बेस्‍ड एग्‍जाम फिर शुरू हो गए हैं.

रेलवे बोर्ड अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में RRC Group D 1st Phase Exam Schedule जारी कर सकता है. एग्‍जाम के लिए सिटी इंटिमेशन और फ्री ट्रैवल पास भी जारी किए जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड एग्‍जाम से 4 दिन आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी कर दिए जाएंगे. जिन उम्‍मीदवारों का एग्‍जाम पहले फेज़ में होगा उन्‍हें उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी.

रेलवे ग्रुप D भर्ती के लिए भी आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों की संख्‍या 1 करोड़ से अधिक है इसलिए बोर्ड कई फेज़ में ऑनलाइन कम्‍प्‍यूटर बेस्‍ड एग्‍जाम आयोजित करेगा. पहले फेज़ के एग्‍जाम की डेट्स और अन्‍य जानकारियां अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में जारी की जा सकती हैं. जो उम्‍मीदवार CBT 1 में क्‍वालिफाई होंगे, उन्हें CBT 2 में शामिल होने का मौका मिलेगा. लगभग 35 हजार रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है. अन्‍य सभी जानकारियां उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें