scorecardresearch
 

MPPSC Exam 2022 Date: इंजीनियरिंग सर्विस, डेंटल सर्जन एग्‍जाम की नई डेट्स जारी, यहां देखें शेड्यूल

MPPSC ESE Exam 2022 Date: परीक्षा में बहुविकल्‍पीय प्रश्‍न पूछे जाएंगे जिसके जवाब OMR शीट पर ऑफलाइन देने होंगे. परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के 10 दिन पहले परीक्षा शहर की जानकारी SMS या ईमेज द्वारा भेज दी जाएगी.

X
MPPSC Exam 2022 Date: MPPSC Exam 2022 Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा अब 03 जुलाई को आयोजित की जाएगी
  • नये एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा जरूरी

MPPSC Exam 2022 New Notice: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस एग्जामिनेशन 2021 और डेंटल सर्जन एग्जामिनेशन 2022 की नई डेट्स का ऐलान कर दिया है. आयोग के नोटिस के मुताबिक, अब यह दोनों परीक्षाएं 03 जुलाई को आयोजित की जाएंगी. आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए सर्कुलर भी अपलोड भी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस में नई डेट्स चेक कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, परीक्षा अब 03 जुलाई को इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर स्थित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा में बहुविकल्‍पीय प्रश्‍न पूछे जाएंगे जिसके जवाब OMR शीट पर ऑफलाइन देने होंगे. परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के 10 दिन पहले परीक्षा शहर की जानकारी SMS या ईमेज द्वारा भेज दी जाएगी. परीक्षा में शामिल होने के लिए नये रोल नंबर और एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे.

उम्‍मीदवारों द्वारा नये रोल नंबर 28 जून 2022 से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in और mppsc.mp.gov.in पर डाउनलोड किए जा सकेंगे. आयोग ने सर्कुलर में यह भी बताया है कि पूर्व में जारी रोल नंबर के आधार पर अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति नहीं मिलेगी. अभ्यर्थियों को नए प्रवेश-पत्र (रोल नंबर) वेबसाइट से डाउनलोड करने जरूरी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें