scorecardresearch
 

JEE Advanced 2021: जेईई एडवांस परीक्षा की तारीखें फिर आगे बढ़ने की संभावना, देखें डिटेल्स

JEE Advanced 2021: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. इसी बीच खबरें हैं कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड 2021 भी फिर स्थगित कर दिया जाएगा.

JEE Advanced 2021: फिर आगे बढ़ाई जा सकती हैं परीक्षा की तारीख JEE Advanced 2021: फिर आगे बढ़ाई जा सकती हैं परीक्षा की तारीख
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित होने वाली थी परीक्षा
  • नई तारीखों की घोषणा 15 दिन पहले कर दी जाएगी

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच कई प्रतियोगिता परीक्षा और राष्ट्रीय परीक्षाओं को स्थगित करने के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड 2021 भी छात्रों की सुरक्षा के लिए स्थगित कर दिया जाएगा.

दरअसल, कई छात्र और शिक्षक जेईई एडवांस 2021 परीक्षा को स्थगित करने के लिए जोर दे रहे हैं क्योंकि देश में महामारी की स्थिति बदतर हो रही है. कोरोना के कारण ही बहुत सारी प्रतियोगिता परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण जेईई मेन 2021 अप्रैल सत्र को स्थगित कर दिया गया है. दरअसल, ये परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित होने वाली थी. एनटीए ने कहा है कि परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले कर दी जाएगी. 

प्रतियोगी परीक्षा, बोर्ड परीक्षा स्थगित

देश भर में महामारी की स्थिति के कारण, उम्मीदवारों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए कई राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षाओं और राज्य बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सबसे पहले सीबीएसई ने कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को रद्द और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें