scorecardresearch
 

India Post Recruitment 2022: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, 63 हजार तक मिलेगी सैलरी

India Post Recruitment 2022: इंडिया पोस्ट द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 29 है. इनमें से अनारक्षित वर्ग के लिए 15 पद, एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3 पद, ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट के लिए 8 पद और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 3 पद रिक्त हैं.

X
India Post, India Post Recruitment
India Post, India Post Recruitment
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 29 पदों पर होनी है भर्ती
  • 15 मार्च है आवेदन की अंतिम तिथि

India Post Recruitment 2022: इंडिया पोस्ट ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट indiapost.gov.in पर एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है.  जारी किए गये नोटिफिकेशन के अनुसार स्टाफ कार ड्राइवर के कुल 29 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च, 2022 है.

इंडिया पोस्ट द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 29 है. इनमें से अनारक्षित वर्ग के लिए 15 पद, एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3 पद, ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट के लिए 8 पद और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 3 पद रिक्त हैं.

ड्राइवर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही कैंडिडेट के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.  इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए. एससी और एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी. ओबीसी कैंडिडेट को आयु सीमा में 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी. शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूरी जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार 19,900 से 63,200 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को ऑफिशियल वेबसाइट से फार्म डाउनलोड कर मांगे गए दस्तावेजों के साथ 15 मार्च शाम 5 बजे तक निर्धारित पते पर भेजना होगा.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें