scorecardresearch
 

India Post Recruitment: डाक विभाग में 4269 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख, 10वीं पास करें अप्लाई

भारतीय डाक विभाग (India Post) के कर्नाटक पोस्टल सर्किल और गुजरात पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के कुल 4269  पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आज यानी 20 जनवरी 2021 को आखिरी तारीख है.

India Post GDS post Online Apply Last Date Today 20 January 2021 India Post GDS post Online Apply Last Date Today 20 January 2021

India Post GDS Recruitment: कम पढ़े लिखे लोगों के लिए भी डाक विभाग में नौकरी पाने का शानदार मौका है. भारतीय डाक विभाग (India Post) के कर्नाटक पोस्टल सर्किल और गुजरात पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के कुल 4269  पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आज यानी 20 जनवरी 2021 को आखिरी तारीख है. बता दें कि डाक विभाग में GDS के पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

GDS Recruitment 2020-21: पदों की संख्या
भारतीय डाक विभाग (India Post) के कर्नाटक पोस्टल सर्किल और गुजरात पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के कुल 4269 पदों पर भर्ती की जाएगी. 


गुजरात पोस्टल सर्किल (Gujarat Circle)
1826 पद
कर्नाटक पोस्टल सर्किल (Karnataka Circle) 2443 पद


India Post GDS Recruitment: शैक्षणिक योग्यता
Gujarat and Karnataka Postal Circle Recruitment के तहत ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए.

India Post GDS Recruitment: आयु सीमा
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए.

GDS Recruitment 2021: आवेदन शुल्क
कर्नाटक पोस्टल सर्किल और गुजरात पोस्टल सर्किल में (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है, यानी कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

India Post GDS Pay Scale: वेतन की जानकारी
ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के तहत ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12000 से 14500 जबकि असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) के पदों पर 10000 से 12000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

चयन प्रक्रिया
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर नौकरी के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि मेरिट लिस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा. 

ऐसे करें आवेदन
भारतीय डाक विभाग (India Post) के गुजरात और कर्नाटक पोस्टल सर्किल में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 निर्धारित है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें