scorecardresearch
 

IBPS Clerk Prelims Admit Card 2020: प्रीलिम्‍स एग्‍जाम के एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड 

IBPS Clerk Prelims Admit Card 2020 @ibps.in: उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा, इस पर एक पासपोर्ट साइज फोटो लगाना होगा और इसे साथ लेकर ही एग्‍जाम सेंटर पर आना होगा. एडमिट कार्ड के साथ साथ उम्‍मीदवारों को एक वैध पहचान पत्र जैसे ड्राइविंग लाइसेंस या आधार कार्ड भी लाना होगा.

IBPS Clerk Prelims Admit Card 2020 IBPS Clerk Prelims Admit Card 2020
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रीलिम्स परीक्षा 05, 12 और 13 दिसंबर को आयोजित की जाएगी
  • मेन्‍स परीक्षा 28 फरवरी को आयोजित की जा सकती है

IBPS Clerk Prelims Admit Card 2020 @ibps.in: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. वे सभी उम्मीदवार जिन्‍होंने परीक्षा में शामिल होने के लिए अप्‍लाई किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि प्रीलिम्स परीक्षा 05, 12 और 13 दिसंबर को आयोजित की जाएगी जबकि मेन्‍स परीक्षा 28 फरवरी को आयोजित की जा सकती है. मेन्‍स परीक्षा मे उन्‍हीं उम्‍मीदवारों को शामिल होने का मौका मिलेगा जो प्रीलिम्‍स एग्‍जाम में क्‍वालिफाई होंगे. 

देखें: आजतक LIVE TV

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा, इस पर एक पासपोर्ट साइज फोटो लगाना होगा और इसे साथ लेकर ही एग्‍जाम सेंटर पर आना होगा. एडमिट कार्ड के साथ साथ उम्‍मीदवारों को एक वैध पहचान पत्र जैसे ड्राइविंग लाइसेंस या आधार कार्ड भी लाना होगा. इन डॉक्‍यूमेंट्स के बगैर उम्‍मीदवार को एग्‍जाम सेंटर में एंट्री नहीं मिलेगी. 

IBPS Clerk Prelims Admit Card 2020: करें कैसे डाउनलोड 
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: स्क्रॉल पर चल रहे एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब नये पेज पर अपने क्रेडेंशियल्‍स का उपयोग करके लॉग-इन करें.
स्‍टेप 4: स्‍क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें.
स्‍टेप 6: एग्‍जाम में शामिल होने के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें.

ऑनलाइन प्रीलिम्‍स एग्‍जाम में 100 अंकों के मल्टिपल च्‍वाइस सवाल होंगे. यह एग्‍जाम एक घंटे की अवधि का होगा जिसमें तीन सेक्‍शन होंगे. अभ्यर्थियों को अंग्रेजी भाषा से 30 प्रश्न, न्यूमेरिकल एबिलिटी से 35 प्रश्न, और रीजनिंग एबिलिटी से 35 प्रश्न, प्रत्येक 20 मिनट के भीतर हल करने होंगे. 2557 रिक्तियों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है जिसके प्रीलिम्‍स एग्‍जाम में पास होने वाले उम्‍मीदवारों को मेन्‍स एग्‍जाम में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा. 

एडमिट कार्ड अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें