scorecardresearch
 

HAL ने नौकरी के लिए जारी की 2,000 रिक्तियां, ये है आवेदन प्रक्रिया

HAL Recruitment 2020: हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अप्रेंटिस और विजिटिंग फैकल्टी मेंमर के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी की है. इन पदों पर 2,000 उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी. जारी पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र का फॉर्मेट प्राप्त कर ईमेल कर सकते हैं. आवेदन पत्र 05 सितंबर से पहले भेजना आवश्यक है.

HAL Recruitment 2020 HAL Recruitment 2020

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अप्रेंटिस और विजिटिंग फैकल्टी मेंमर के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी की है. इन पदों पर 2,000 उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी. जारी पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र का फॉर्मेट प्राप्त कर ईमेल कर सकते हैं. आवेदन पत्र 05 सितंबर से पहले भेजना आवश्यक है.

वेबसाइट: hal-india.co.in

पद का नाम- अप्रेंटिस और विजिटिंग फैकल्टी मेंमर

पदों की संख्या- 2000

आयु सीमा- एचएएल के नियमानुसार

शैक्षणिक योग्यता- दोनों पदों के लिए योग्यताएं अलग-अलग इस प्रकार से हैं-

अप्रेंटिस- मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी/बोर्ड से संबंधित क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा के बाद 1-2 साल का अनुभव या अन्य निर्धारित अनुभव होना जरूरी है.

विजिटिंग फैकल्टी मेंमर- मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी/ बोर्ड से संबंधित क्षेत्र में डिग्री/डिप्लोमा और बाद 1-2 साल का अनुभव या अन्य निर्धारित अनुभव होना जरूरी है.

महत्वपूर्ण जानकारी

> आवेदन निर्धारित पते पर 05 सितंबर 2020 से पहले पहुंचना आवश्यक है.

> सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है.

आवेदन प्रक्रिया: जारी पदों के लिए आवेदन ईमेल से भेजने होंगे. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से बायोडाटा डाउनलोड करें. उसके बाद बायोडाटा में मांगी गई जानकारी भरें और संबंधित दस्तावेज को संलग्न कर tti@hal-india.co.in पर 05 सितंबर 2020 से पहले ईमेल कर दें.

वेतनमान- अप्रेंटिस के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति घंटे 225 रुपये दिए जाएंगे, जबकि विजिटिंग फैकल्टी मेंमर के पदों पर चयनि उम्मीदवारों के प्रति घंटे 550 रुपये मिलेंगे.

बायोडाटा डाउनलोड करने के लिए यहां करें क्लिक

आधिकारिक नोटिफिकेशन से जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

ये भी पढ़ें- SSB ने निकाली वैकेंसी, ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए नौकरी का शानदार मौका

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें