scorecardresearch
 

रिजल्ट आने के बाद छुट्टियों में कर सकते हैं ये काम!

सभी कक्षाओं के नतीजे जारी हो गए हैं और रिजल्ट के बाद विद्यार्थियों की जुलाई तक छुट्टियां रहेंगी. इन छुट्टियों के दौरान आप घूमने-फिरने के साथ कुछ ऐसे काम भी कर सकते हैं, जो आपके भविष्य में फायदेमंद हो सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

सभी कक्षाओं के नतीजे जारी हो गए हैं और रिजल्ट के बाद विद्यार्थियों की जुलाई तक छुट्टियां रहेंगी. इन छुट्टियों के दौरान आप घूमने-फिरने के साथ कुछ ऐसे काम भी कर सकते हैं, जो आपके भविष्य में फायदेमंद हो सकते हैं. इसमें आपके करियर से लेकर हेल्थ से जुड़े कई काम शामिल हैं.

- अगर आप जूनियर कक्षा के स्टूडेंट हैं तो आगे की क्लास की बुक्स को पढ़कर उसकी तैयारियां करें.

- अंग्रेजी आज की जरूरत है और अंग्रेजी की क्लास ज्वाइन कर अपनी अंग्रेजी को मजबूत बनाएं.

- ऐसा नहीं है कि आप करियर से जुड़े ही कुछ काम करें. इसके लिए आप खेल गतिविधियों में भाग लें ताकि आपका शरीर को स्वस्थ रखें. आप स्विमिंग, कराटे आदि की क्लास भी अटेंड कर सकते हैं.

ये कोर्स दिला सकता है लाखों रुपये की सैलरी, पढ़ें पूरी डिटेल्स

- इसके अलावा गर्मियों में लगने वाले समर कैम्पस में भी हिस्सा ले सकते हैं. समर कैम्प में कई एक्टीविटीस होती है जैसे कई प्रकार के खेल, रचानात्मक गतिविधियां, भाषण, वाद‍-विवाद प्रतियोगिताएं जो बच्चों के बौद्धिक और मानसिक विकास में सहयोगी होती हैं.

- अगर आप कॉलेज स्टूडेंट्‍स हैं तो अपनी पब्लिक रिलेशन स्किल को बढ़ाने के लिए कहीं पार्ट टाइम जॉब कर सकते हैं. साथ ही आपको अनुभव होगा.

- पढ़ाई-लिखाई में बच्चे इतने व्यस्त हो जाते हैं कि उन्हें रिश्तेदारों के साथ मिलने का समय नहीं मिलता. इस वजह से आजकल के बच्चे अपने रिश्तों से दूर होते जा रहे हैं. ऐसे में छुट्टियों के दिनों में उन्हें अपने रिश्तेदारों से मिलवाने ले जाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें