scorecardresearch
 

Sarkari Naukri: दिल्ली सरकार भरेगी खाली पड़े 40 हजार पद, UPSC-DSSSB के तहत होगी भर्ती

Delhi Sarkari Naukri: सरकार ने इन पदों को दिसंबर तक भरने का निर्देश दिया है. मुख्य सचिव नरेश कुमार ने प्रमोशन वाले पदों को 31 दिसंबर तक जबकि खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया 6 महीने में पूरी करने का निर्देश जारी किया है. विभागों को तय समय सीमा के अंदर खाली पद भरने होंगे.

X
Sarkari Naukri in Delhi: Sarkari Naukri in Delhi:

Delhi Sarkari Naukri: दिल्‍ली सरकारी अब अपने विभागों में खाली पड़े लगभग 40 हजार पदों पर भर्ती की तैयारी कर रही है. कुल 17,256 पद भर्ती न होने के चलते खाली पड़े हैं जबकि समय पर प्रमोशन नहीं होने से 23,378 पद खाली हैं. सरकार ने इन पदों को दिसंबर तक भरने का निर्देश दिया है. मुख्य सचिव नरेश कुमार ने प्रमोशन वाले पदों को 31 दिसंबर तक जबकि खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया 6 महीने में पूरी करने का निर्देश जारी किया है. 

मुख्य सचिव के निर्देश पर सेवा विभाग ने इन खाली पदों को भरने के लिए सभी विभागों को एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि विभाग खाली पदों को भरने के लिए UPSC और DSSSB को जल्द से जल्द मांग भेज दे. आदेश के मुताबिक मुख्य सचिव ने विभागों को तय समय सीमा के अंदर यह काम करने को कहा है.

सेवा विभाग की ओर से आदेश के मुताबिक, नई भर्तियां नहीं होने के कारण 17 हजार से अधिक पद खाली है. इसमें A कैटेगरी के 1518 पद, B कैटेगरी के 8902 पद और C कैटेगरी के 6836 पद खाली हैं. इसमें 10,980 पदों पर भर्ती की मांग UPSC और DSSSB को भेज दी गई है, जबकि 6276 पदों पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

प्रमोशन के तहत खाली पदों में A कैटेगरी के 821, B कैटेगरी के 16,903 और C कैटेगरी के 5664 पद खाली हैं. अभी तक इसमें 19,132 पदों पर प्रमोशन को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें