scorecardresearch
 

CSIR NET Admit Card 2022: csirnet.nta.nic.in पर कॉल लेटर जारी, फौरन करें डाउनलोड

CSIR NET Admit Card 2022 @csirnet.nta.nic.in: जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए अप्‍लाई किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर विजिट कर अभी अपना एग्‍जाम कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर और 18 सितंबर को किया जाना है.

X
CSIR NET Admit Card 2022:
CSIR NET Admit Card 2022:

CSIR NET Admit Card 2022 @csirnet.nta.nic.in: जूनियर रीसर्च फेलोशिप (JRF) और लेक्‍चररशिप की पात्रता के लिए CSIR NET 2022 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए अप्‍लाई किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर विजिट कर अभी अपना एग्‍जाम कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर और 18 सितंबर को किया जाना है. उम्‍मीदवार अपने वैध एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट के साथ ही परीक्षा में शामिल हो सकेंगे.

भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और लेक्चरशिप (LS)/असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए यह एक अनिवार्य योग्‍यता है. बता दें कि किसी भी कैंडिडेट को डाक के माध्‍यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा. ऑनलाइन एडमिट कार्ड के साथ ही एग्‍जाम सेंटर पर उपस्थित होना होगा. 

CSIR NET Admit Card 2022: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे 'एडमिट कार्ड' लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अपना एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें. 
स्‍टेप 4: एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें.
स्‍टेप 5: अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट लेकर रख लें.

CSIR के अंतर्गत साइंस एंड टेक्‍नोलॉजी के कई टॉपिक्‍स जैसे समुद्र विज्ञान, जियोफीजिक्‍स, रसायन, दवाएं, जीनोमिक्स, जैव प्रौद्योगिकी और नैनो प्रौद्योगिकी से लेकर खनन, वैमानिकी, इंस्ट्रूमेंटेशन, पर्यावरण और इंजीनियरिंग शामिल हैं. परीक्षा से जुड़ी किसी भी अन्‍य जानकारी के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट चेक करें.

एडमिट कार्ड अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें