scorecardresearch
 

CISF Notification 2022: कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 81 हजार तक मिलेगी सैलरी

CISF Notification 2022: ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, पुरुष उम्मीदवारों के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 181 और महिला उम्मीदवारों के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 68 है.

X
प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 249 पदों पर होनी है भर्ती
  • 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

CISF New Notification 2022: सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने हेड कांस्टेबल (GD) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. CISF ने पुरुषों और महिलाओं उम्मीदवारों के लिए 249 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार CISF की ऑफिशियल वेबसाइट  cisf.gov.in पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवार 31 मार्च, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती स्पोर्ट कोटा के तहत की जा रही है.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, पुरुष उम्मीदवारों के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 181 और महिला उम्मीदवारों के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 68 है. हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 23 वर्ष निर्धारित है. एससी और एसटी वर्ग के कैंडिडेट को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी. ओबीसी कैंडिडेट को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी. आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

हेड कांस्टेबल के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500 से 81,100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा. शैक्षिक योग्यता और वेतनमान की पूरी जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. महिला, एससी और एसटी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें