scorecardresearch
 

Bihar D.El.Ed Exam 2020 Cancelled: BSEB ने रद्द की परीक्षा, एप्लिकेशन फीस होगी वापस 

Bihar D.El.Ed Exam 2020: इसके अलावा, 3 दिसंबर और 14 दिसंबर को जारी भर्ती अधिसूचना और एप्लिकेशन फॉर्म भी रद्द माने जाएंगे. बोर्ड ने जानकारी दी है कि जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है उनकी एप्लिकेशन फीस वापस कर दी जाएगी.

Bihar D.El.Ed 2020 Bihar D.El.Ed 2020

Bihar D.El.Ed Exam 2020: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, BSEB ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed) प्रथम वर्ष की परीक्षा रद्द कर दी है. BSEB ने एक ट्वीट के माध्यम से उम्मीदवारों को परीक्षा रद्द करने की जानकारी दी है. वे सभी उम्‍मीदवार जो इस वर्ष फर्स्‍ट ईयर की परीक्षा में शामिल होने जा रहे थे, वे बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक जानकारी चेक कर सकते हैं. 

देखें: आजतक LIVE TV

इसके अलावा, 03 दिसंबर और 14 दिसंबर को जारी भर्ती अधिसूचना और एप्लिकेशन फॉर्म भी रद्द माने जाएंगे. बोर्ड ने जानकारी दी है कि जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है उनकी एप्लिकेशन फीस वापस कर दी जाएगी. हालांकि, इस संबंध में विस्तृत अधिसूचना बाद में जारी की जाएगी.

इससे पहले, भर्ती परीक्षा 09 दिसंबर को आयोजित की जाने वाली थी. परीक्षा का आयोजन भाषा का ज्ञान और प्रारंभिक भाषा विकास, लिंग और शिक्षा में समावेशी दृष्टिकोण जैसे विषयों पर किया जाता है. कक्षा 12 में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक प्राप्‍त करने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. एप्लिकेशन फीस वापसी और अन्‍य किसी भी सूचना के लिए  उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. 

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें