scorecardresearch
 

Bihar D.El.Ed 2021: इन छात्रों का परीक्षा शुल्‍क होगा वापिस, पोर्टल पर करें रजिस्‍ट्रेशन

Bihar D.El.Ed 2021 Fee Refund: बोर्ड ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि तय समय के बाद दर्ज की गई बैंक डिटेल्‍स मान्‍य नहीं होगी और फीस वापसी नहीं हो सकेगी. छात्र पहली बार में ही अपनी सही डिटेल्‍स दर्ज करें क्‍योंकि करेक्‍शन के लिए पोर्टल दोबारा नहीं खोला जाएगा.

Bihar D.El.Ed 2021 Fee Refund: Bihar D.El.Ed 2021 Fee Refund:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रजिस्‍ट्रेशन 05 अप्रैल से शुरू होंगे
  • रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट 11 अप्रैल है

Bihar D.El.Ed 2021 Fee Refund: बिहार विद्यालय समिति, पटना ने आज 04 अप्रैल को Bihar D.El.Ed 2020 परीक्षा के लिए छात्रों द्वारा जमा किए गए शुल्‍क को लौटाने के संबंध में सूचना जारी की है.  समिति ने सभी उम्‍मीदवार, अभिभावक, शिक्षा पदाधिकारी और महाविद्यालयों के प्राचार्यों को संबोधित करते हुए कहा है कि जिन उम्‍मीदवारों का आवेदन निरस्‍त हो गया था, उनका परीक्षा शुल्‍क अब ऑनलाइन माध्‍यम से वापिस किया जाएगा. जो छात्र फीस वापसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बताए गए तरीके से 05 अप्रैल से रजिस्‍ट्रेशन कर सकेंगे. रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट 11 अप्रैल 2021 निर्धारित है.

Bihar D.El.Ed 2021 Fee Refund: ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन 
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब Grievaence, D.El.Ed और अंत में फीस रीफंड पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और बाकी डिटेल्‍स दर्ज करें.
स्‍टेप 4: लॉगिन करने के बाद अपना एप्लिकेशन नंबर डालें और बैंक अकाउंट की डिटेल्‍स दर्ज करें.
स्‍टेप 5: अंत में एक कैंसिल्‍ड चेक या बैंक पासबुक की स्‍कैन्‍ड कॉपी अपलोड करें.

समिति ने इसके लिए एक पोर्टल तैयार किया है और उम्‍मीदवारों को इस पोर्टल पर अपनी जानकारी दर्ज करनी है. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर इसका लिंक मौजूद है. बोर्ड ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि तय समय के बाद दर्ज की गई बैंक डिटेल्‍स मान्‍य नहीं होगी और फीस वापसी नहीं हो सकेगी. छात्र पहली बार में ही अपनी सही डिटेल्‍स दर्ज करें क्‍योंकि करेक्‍शन के लिए पोर्टल दोबारा नहीं खोला जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें