scorecardresearch
 

UP JEECUP Counselling 2021: दूसरे राउंड के रजिस्‍ट्रेशन शुरू, ऐसे करें च्‍वाइस फिलिंग

UP JEECUP Counselling 2021: डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन सभी जिलों में स्थापित सहायता केंद्रों पर किया जाएगा. अभ्यर्थी अपने जिले में ही एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे. उम्‍मीदवारों को ध्‍यानपूर्वक विकल्‍प चुनने होंगे क्‍योंकि सीट अलॉटमेंट उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विकल्पों के आधार पर किया जाएगा. 

UP JEECUP Counselling 2021: UP JEECUP Counselling 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राउंड 2 सीट अलॉटमेंट लिस्‍ट 20 सितंबर काे जारी होगी
  • च्‍वाइस फिलिंग की फीस 3 हजार जमा करनी होगी

UP JEECUP Counselling 2021: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा, UP JEECUP Counselling Round 2 के लिए रजिस्‍ट्रेशन आज 18 सितंबर से शुरू हो गए हैं. दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट लिस्‍ट 20 सितंबर को जारी होने वाली है. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic पर उपलब्ध जानकारी के माध्यम से अपना रजिस्‍ट्रेशन पूरा करना होगा. 

डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन सभी जिलों में स्थापित सहायता केंद्रों पर किया जाएगा. अभ्यर्थी अपने जिले में ही एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे. उम्‍मीदवारों को ध्‍यानपूर्वक विकल्‍प चुनने होंगे क्‍योंकि सीट अलॉटमेंट उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विकल्पों के आधार पर किया जाएगा. 

UP JEECUP Counselling Round 2: ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन 
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे कैंडिडेट लॉगिन लिंक पर जाएं.
स्‍टेप 3: नये पेज पर लॉग-इन करने के लिए रोल नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन डालें.
स्‍टेप 4: अपनी जरूरी डिटेल्‍स भरें, कॉलेज विकल्प चुनें और लागू शुल्क का भुगतान करें.
स्‍टेप 5: सब्मिट पर क्लिक करें और रजिस्टर्ड फॉर्म का प्रिंट ले लें.

काउंसलिंग निर्देशों के अनुसार, उम्मीदवार को विकल्प का चयन करते समय 3000 रुपये की फीस जमा करनी होगी. उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा. निर्धारित शेड्यूल के अनुसार, दूसरे राउंड के माध्यम से अलॉटेड सीट लॉक करने की लास्‍ट डेट 22 सितंबर है. तीसरे राउंड का नया रजिस्‍ट्रेशन, रजिस्‍ट्रेशन फीस का भुगतान और अन्य प्रक्रियाएं 21 सितंबर से शुरू होंगी.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें