scorecardresearch
 

NTA JIPMAT 2021: कोरोना के चलते एप्लिकेशन शेड्यूल में बदलाव, अब 31 मई तक करें अप्‍लाई

NTA JIPMAT 2021: एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार की विंडो भी अब 05 जून से 10 जून तक खुलेगी. पहले इसकी डेट 05 मई से 10 मई थी. एप्लिकेशन शेड्यूल में बदलाव देश में बेकाबू कोरोना महामारी को ध्‍यान में रखकर किया जा रहा है.

NTA JIPMAT 2021: NTA JIPMAT 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट पहले 30 अप्रैल थी
  • एप्लिकेशन फॉर्म करेक्‍शन की डेट भी बढ़ गई है

NTA JIPMAT 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) के लिए एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट बढ़ा दी है. प्रवेश परीक्षा IIM बोधगया और IIM में मैनेजमेंट में 5 वर्षीय कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे 31 मई को शाम 5 बजे तक एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हें. रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट पहले 30 अप्रैल थी जिसे अब बढ़ाकर 31 मई कर दी गई हैं. उम्‍मीदवार jipmat.nta.ac.in पर विजिट कर अप्‍लाई कर सकते हैं. 

एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार की विंडो भी अब 05 जून से 10 जून तक खुलेगी. पहले इसकी डेट 05 मई से 10 मई थी. एप्लिकेशन शेड्यूल में बदलाव देश में बेकाबू कोरोना महामारी को ध्‍यान में रखकर किया जा रहा है. जारी नोटिस के अनुसार, "छात्रों से प्राप्त कई अनुरोधों और COVID19 महामारी के कारण पैदा हुई कठिनाइयों के मद्देनजर, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) 2021 के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की लास्‍ट डेट बढ़ा दी है."

परीक्षा के एडमिट कार्ड और संशोधित एग्‍जाम डेट्स की जानकारी छात्र jipmat.nta.ac.in और nta.ac.in पर पा सकेंगे. वे छात्र, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 या दो वर्षीय प्री-यूनिवर्सिटी परीक्षा पास की है, वे परीक्षा में शामिल होने के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. एग्‍जाम के संबंध में अन्‍य कोई भी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर ही मिलेगी.

आधिकारिक नोटि‍स देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें