scorecardresearch
 

JEE Main 2021: तीसरे सेशन के एग्‍जाम से चूके स्‍टूडेंट्स को मिलेगा एक और मौका, यहां मिलेंगी एग्‍जाम डेट्स

NTA JEE Main 2021 3rd Session Re-Exam: महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भीषण बारिश के चलते 20 जुलाई और 22 जुलाई को होने वाली परीक्षा में कई छात्र शामिल नहीं हो सके थे, उनके लिए रीएग्‍जाम आयोजित किया जाएगा. नई एग्‍जाम डेट्स का नोटिस आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जल्‍द जारी किया जाएगा.

NTA JEE Main 2021 Re-Exam: NTA JEE Main 2021 Re-Exam:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नई एग्‍जाम डेट्स जल्‍द घोषित की जाएंगी
  • शिक्षामंत्री ने रीएग्‍जाम कराने की घोषणा की है

NTA JEE Main 2021 3rd Session Re-Exam: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र में बारिश के कारण जारी JEE Main 2021 की परीक्षा में चूकने वाले सभी छात्रों को एक और मौका दिया जाएगा. उन्होंने ऐसे सभी छात्रों को परीक्षा का एक और मौका देने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को भी निर्देश दिया है. महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भीषण बारिश के चलते 20 जुलाई और 22 जुलाई को होने वाली परीक्षा में कई छात्र शामिल नहीं हो सके थे, उनके लिए रीएग्‍जाम आयोजित किया जाएगा.

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश और भूस्खलन हो रहा है. इससे छात्रों के लिए 20 जुलाई से शुरू हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा, JEE Main 2021 में शामिल होना बहुत मुश्किल हो गया. इसका संज्ञान लेते हुए, शिक्षा मंत्री ने NT को उन सभी उम्मीदवारों को एक और अवसर देने की सलाह दी है जो JEE Main Session 3 2021 के लिए एग्‍जाम सेंटर तक नहीं पहुंच सके. यह सुविधा उन छात्रों को भी मिलेगी जो 25 और 27 जुलाई को एग्‍जाम नहीं दे सकेंगे.

शिक्षामंत्री ने NTA को सलाह दी है कि वे कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा के एग्‍जाम सेंटर्स पर परीक्षा से चूक गए छात्रों के लिए रीएग्‍जाम आयोजित करे. ऐसे सभी छात्रों के लिए NTA जल्द ही नई एग्‍जाम डेट्स की घोषणा करेगा. नई एग्‍जाम डेट्स का नोटिस आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जल्‍द जारी किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें