scorecardresearch
 

NEET UG: BDS कोर्स में चाहिए दाखिला तो ये हैं सबसे कम फीस वाले प्राइवेट डेंटल कॉलेज

NEET UG BDS Admission 2022: डेंटल साइंसेज़ की पढ़ाई करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को BDS कोर्स में दाखिला लेना होगा. इसके लिए MCC तथा स्‍टेट कोटा की काउंसलिंग में शामिल होना होगा. यहां हम आपको देश के उन टॉप डेंटल कॉलेजों की जानकारी देने जा रहे हैं जिनकी फीस सबसे कम है.

X
NEET UG BDS Admission 2022:
NEET UG BDS Admission 2022:

NEET BDS Admission 2022: नीट यूजी रिजल्‍ट जारी होने के साथ ही मेडिक्‍ल कोर्सेज़ में दाखिले की दौड़ शुरू हो गई है. अपने नीट स्‍कोर के आधार पर उम्‍मीदवार काउंसलिंग में शामिल होंगे और अपने पसंद के MBBS, BDS या अन्‍य कोर्सेज़ में दाखिला लेंगे. डेंटल साइंसेज़ की पढ़ाई करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को BDS कोर्स में दाखिला लेना होगा. इसके लिए MCC तथा स्‍टेट कोटा की काउंसलिंग में शामिल होना होगा. यहां हम आपको देश के उन टॉप डेंटल कॉलेजों की जानकारी देने जा रहे हैं जिनकी फीस सबसे कम है. उम्‍मीदवार 6 लाख से 15 लाख तक के बजट में प्राइवेट कॉलेज से डेंटल कोर्स पूरा कर सकते हैं. 

कम फीस वाले टॉप 10 सरकारी कॉलेज

कम फीस वाले टॉप 10 प्राइवेट कॉलेज


पिछले वर्षों के रुझान के आधार पर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कम से कम 550 नीट स्‍कोर वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स सरकारी कॉलेज में BDS कोर्स की सीट पा सकेंगे. आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए यह स्‍कोर कम हो सकता है. बता दें कि हर वर्ष कट-ऑफ अलग-अलग रहता है. काउंसलिंग का प्रोसेस अगले सप्‍ताह से शुरू होने की उम्‍मीद है. किसी भी अपडेट के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें