scorecardresearch
 

NEET PG Counselling 2022: mcc.nic.in पर चॉइस फिलिंग शुरू, देखें पूरा काउंसलिंग प्रोसेस

NEET PG Counselling 2022 @mcc.nic.in: जो उम्मीदवार MCC NEET PG Counselling के लिए रजिस्‍ट्रेशन कर रहे हैं, उन्हें चॉइस भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर अपने आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करना होगा. उम्मीदवारों को 25 सितंबर रात 11:55 बजे तक अपनी चॉइस फिलिंग पूरी करनी होगी.

X
NEET PG Counselling 2022:
NEET PG Counselling 2022:

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट, NEET PG Counselling 2022 का प्रोसेस शुरू हो गया है. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की आधिकारिक वेबसाइट पर चॉइस फिलिंग का प्रोसेस आज, 20 सितंबर से शुरू हो गया है. उम्‍मीदवार आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से अपने कोर्स और कॉलेज के विकल्प भर सकेंगे. 

ये हैं जरूरी डेट्स
जो उम्मीदवार MCC NEET PG Counselling के लिए रजिस्‍ट्रेशन कर रहे हैं, उन्हें चॉइस भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर अपने आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करना होगा. उम्मीदवारों को 25 सितंबर रात 11:55 बजे तक अपनी चॉइस फिलिंग पूरी करनी होगी. 25 सितंबर को दोपहर 3 बजे से 11:55 बजे के बीच चॉइस लॉकिंग की जाएगी. 

NEET PG काउंसलिंग कई राउंड में आयोजित की जाएगी और उम्मीदवारों को उनकी भरी हुई पसंद और सीट की उपलब्धता के अनुसार सीटें अलॉट की जाएंगी. चॉइस फिलिंग के दौरान उम्मीदवारों को अपने कोर्स और कॉलेज के विकल्प भरने होंगे. यह ध्यान रखना होगा कि भरे गए विकल्पों को बदला जा सकता है लेकिन उम्मीदवारों द्वारा अपनी पसंद को लॉक करने के बाद उन्हें बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

यहां देख सकेंगे जानकारी
NEET PG Counselling राउंड 1 सीट अलॉटमेंट 28 सितंबर को जारी किया जाएगा और जिन उम्मीदवारों को पहले राउंड के तहत सीटें अलॉट की जाएंगी, उन्हें 29 सितंबर से 04 अक्टूबर, 2022 तक आगे जॉइनिंग और रिपोर्टिंग के लिए मौका दिया जाएगा. कोई भी जानकारी उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करनी होगी.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें