scorecardresearch
 

NEET 2022: सावधान! इस गलती से जा सकती हाथ में आई स्‍टेट मेडिकल सीट, पढ़ें MCC का जरूरी नोटिस

MCC Warning Notice: के अनुसार, 43 ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्होंने स्‍टेट काउंसलिंग और मॉप-अप राउंड दोनों में भाग लिया है. जारी नोटिस में इन उम्‍मीदवारों के नाम और रोल नंबर भी दिए गए हैं. इन उम्मीदवारों को 17 नवंबर की शाम 6 बजे तक स्‍टेट काउंसलिंग के माध्यम से मिली अपनी सीट से इस्तीफा देना होगा.

X
MCC Warning Notice
MCC Warning Notice

NEET Counselling 2022, MCC Notice: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने उन उम्मीदवारों के लिए जरूरी नोटिस जारी किया है. जो नीट पीजी की स्‍टेट काउंसलिंग में शामिल हुए हैं. एमसीसी ने ऐसे कैंडिडेट्स से काउंसलिंग से विड्रॉ करने के लिए कहा है, जो स्टेट काउंसलिंग के माध्यम से शामिल हुए थे और ऑल इंडिया काउंसलिंग के मॉप-अप राउंड में भी भाग लिया था. एमसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसके संबंध में नोटिस जारी किया है. 

जारी नोटिस में कहा गया है कि दोनो काउंसलिंग में शामिल हुए कैंडिडेट्स फौरन स्‍टेट सीट से र‍िजाइन करें वरना उन्हें NEET PG 2022 की सीट प्रोसेसिंग से पहले हटा दिया जाएगा. MCC के अनुसार, 43 ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्होंने स्‍टेट काउंसलिंग और मॉप-अप राउंड दोनों में भाग लिया है. जारी नोटिस में इन उम्‍मीदवारों के नाम और रोल नंबर भी दिए गए हैं.

इन उम्मीदवारों को 17 नवंबर की शाम 6 बजे तक स्‍टेट काउंसलिंग के माध्यम से मिली अपनी सीट से इस्तीफा देना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके नाम संबंधित राज्य काउंसलिंग अधिकारियों के माध्यम से शामिल होने वाले उम्मीदवारों की लिस्‍ट से हटा दिए गए होंगे. ऐसा न करने पर उनके नाम ऑल इंडिया कोटा में शामिल उम्मीदवारों की लिस्‍ट से हटा दिए जाएंगे. 

NEET PG 2022 मॉप-अप राउंड 18 नवंबर, 2022 को आयोजित किया जाएगा. MCC ने अपने बयान में सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का हवाला दिया जिसमें कहा गया था कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 16 नवंबर तक राज्य काउंसलिंग का दूसरा राउंड पूरा करना था. एमसीसी ने विभिन्न राज्य काउंसलिंग में भाग लेने वाले 18,184 उम्मीदवारों की लिस्‍ट भी जारी की है. नीट पीजी काउंसलिंग पर अन्‍य जानकारी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर मिलेगी.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें