scorecardresearch
 

KVS Admission 2021: कोरोना के चलते क्‍लास 9 एडमिशन टेस्‍ट रद्द, देखें नोटिस

KVS Class 9 Admission Test 2021 Cancelled: देश में लगभग 1247 केन्द्रीय विद्यालय हैं. SC, ST और OBC को शिक्षा के अधिकार के तहत 15% एडमिशन कोटा भी दिया जाता है. एडमिशन के लिए केन्‍द्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in है.

KVS Admission 2021: KVS Admission 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कक्षा 9 में छात्रों को प्रायोरिटी के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा
  • कोरोना के चलते प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी

KVS Class 9 Admission Test 2021 Cancelled: केन्‍द्रीय विद्यालय संगठन, KVS ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना जारी की है कि कक्षा 1 में एडमिशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस आज 30 अप्रैल को बंद होने जा रहा है. पहले यह प्रोसेस 23 अप्रैल को बंद होना था जिसकी डेट आगे बढ़ा दी गई थी. इसके अलावा कक्षा 9 में एडमिशन पाने के इच्छुक छात्रों के लिए एडमिशन टेस्‍ट कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए रद्द कर दिया गया है. कक्षा 1 में एडमिशन का शेड्यूल भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए बदला गया है.

जारी नोटिस के अनुसार, "देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए, कक्षा 1 में एडमिशन के लिए एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट 23 अप्रैल से आगे बढ़ा दी गई है. कक्षा 9 के छात्रों को प्रायोरिटी के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा और कोई प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी."

KVS 2021 एडमिशन प्रोसेस के अनुसार, डिप्‍टी कमिश्‍नर कक्षा 2 से 9 तक की मेरिट लिस्‍ट पर निर्णय लेंगे. हालांकि, निर्णय संबंधित राज्यों की योग्यता के आधार पर अलग-अलग होगा. प्रवेश प्रक्रिया पहले 15 अप्रैल, 2021 को खत्‍म हुई थी. केंद्रीय विद्यालय संगठन ने भी 03 मई से 20 जून, 2021 तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की है.

एडमिशन के लिए केन्‍द्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in है. देश में लगभग 1247 केन्द्रीय विद्यालय हैं. SC, ST और OBC को शिक्षा के अधिकार के तहत 15% एडमिशन कोटा भी दिया जाता है. छात्रों को सलाह है कि वे एडमिशन से जुड़े किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक साइट पर नज़र रखें.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें