scorecardresearch
 

JNUEE Result 2020: MA, MSc, MCA प्रोग्राम के रिजल्‍ट जारी, यहां करें चेक

JNUEE Result 2020 @nta.ac.in, jnuee.jnu.ac.in: MA, MSc, MCA प्रोग्राम्‍स सहित पोस्‍टग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए जेएनयू प्रवेश परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपना JNUEE 2020 रिजल्‍ट आधिकार‍िक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. विश्वविद्यालय ने JNUEE रिजल्‍ट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर भी प्रकाशित किए हैं. 

JNUEE Result 2020 JNUEE Result 2020
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा में न्यूनतम कट-ऑफ स्‍कोर करना जरूरी
  • उम्मीदवार अपनी कैटेगरी के अनुसार कट-ऑफ स्‍कोर में छूट पाएंगे

JNUEE Result 2020 @nta.ac.in, jnuee.jnu.ac.in: पोस्‍ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्‍स में एडमिशन के लिए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम 2020 (JNUEE Result 2020) 23 नवंबर को घोषित कर दिए गए हैं. JNUEE प्रशासक निकाय, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने JNU प्रवेश परीक्षा का रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जारी कर दिया है. MA, MSc, MCA प्रोग्राम्‍स सहित पोस्‍टग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए जेएनयू प्रवेश परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपना JNUEE 2020 रिजल्‍ट आधिकार‍िक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. विश्वविद्यालय ने JNUEE रिजल्‍ट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर भी प्रकाशित किए हैं. 

देखें: आजतक LIVE TV

MA, MSc और MCA कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए उम्‍मीदवारों को अपना रिजल्‍ट वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा. उम्मीदवारों को अपने JNUEE एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करके लॉग इन करना होगा और रिजल्‍ट चेक करना होगा. अभ्यर्थी अपने द्वारा प्राप्‍त नंबर भी रिजल्‍ट में चेक कर पाएंगे. NTA ने पहले भी pdf फॉर्मेट में पोस्‍ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों की परीक्षा के लिए JNUEE फाइनल आंसर की जारी की है.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पोस्‍ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए, उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा में न्यूनतम कट-ऑफ स्‍कोर करना जरूरी है. JNUEE एक ऑफ़लाइन परीक्षा के रूप में आयोजित किया गया था. विश्वविद्यालय में पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवार अपनी कैटेगरी के अनुसार भी JNUEE कट-ऑफ स्‍कोर में छूट के लिए पात्र होंगे. JNUEE Cut-Off 2020 स्‍कोर करने वाले उम्‍मीदवार ही प्रवेश प्रक्रिया में आगे बढ़ सकेंगे. 

रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें