scorecardresearch
 

JMI Admission 2022: CUET कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी, जामिया ने दी कोर्स च्‍वाइस में छूट

JMI CUET Admission 2022: NTA के नियमानुसार, उम्‍मीदवारों को अपने पसंद के कॉलेज/यूनिवर्सिटी और कोर्स की जानकारी आवेदन के समय ही भरनी थी. ऐसे में JMI ने एक नोटिस जारी कर कहा है कि जिन क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवारों को अप्‍लाइड कोर्स में दाखिला नहीं मिल पाएगा, उन्‍हें दूसरे कोर्सेज़ में दाखिला लेने की छूट दी जाएगी.

X
Jamia Millia Islamia University Admission 2022:
Jamia Millia Islamia University Admission 2022:

JMI CUET Admission 2022: जामिया मिलया इस्‍लामिया (JMI) यूनिवर्सिटी ने CUET क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवारों को एडमिशन में राहत दी है. JMI ने एक नोटिस जारी कर कहा है कि जिन क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवारों को अप्‍लाइड कोर्स में दाखिला नहीं मिल पाएगा, उन्‍हें दूसरे कोर्सेज़ में दाखिला लेने की छूट दी जाएगी.

जारी नोटिस में कहा गया, 'जो उम्‍मीदवार एंट्रेस एग्‍जाम में क्‍वालिफाई हुए हैं मगर अपनी पसंद के कोर्स (जिसकी च्‍वाइस फिलिंग की है) में सीटें भर जाने के चलते एडमिशन नहीं पा सकेंगे, उन्‍हें दूसरे ऐसे कोर्सेज़ जिसमें सीटें खाली रहेंगी, उनमें दाखिला लेने की इजाजत दी जाएगी.' जारी नोटिस में कोर्स कोड और ऑफर किए जा रहे प्रोग्राम की लिस्‍ट भी दी गई है जिससे उम्‍मीदवार चुनाव कर सकते हैं.

NTA के नियमानुसार, उम्‍मीदवारों को अपने पसंद के कॉलेज/यूनिवर्सिटी और कोर्स की जानकारी आवेदन के समय ही भरनी थी. ऐसे में JMI द्वारा दी गई छूट के चलते उम्‍मीदवार पसंद का कोर्स न मिलने पर दूसरे कोर्स में एडमिशन ले सकेंगे. इसके लिए कैंडिडेट्स को jmicoe.in पर 30 सितंबर तक अपना रजिस्‍ट्रेशन करना होगा.

CUET स्‍कोर के तहत कैंडिडेट्स के एडमिशन का प्रोसेस शुरू हो चुका है. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी, अंबेडकर यूनिवर्सिटी, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी समेत कई यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस शुरू हो गया है. जामिया भी कुछ ही समय में रजिस्‍ट्रेशन लिंक लाइव करने वाला है. उम्‍मीदवारों को सलाह  है कि वे किसी भी अपडेट के यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें