scorecardresearch
 

JEECUP 2020: यूपी पॉलीटेक्निक ने जारी की तीसरे राउंड की एलॉटमेंट लिस्ट, यहां देखें

JEECUP 2020: ऑफिशियल नोटिस में कहा गया है कि काउंसिलिंग के तीसरे राउंड में सभी उम्मीदवारों को फ्रीज किया जाएगा. इसके बाद उम्मीदवार अपने लॉगिन की मदद से प्रोविजनल लेटर प्रिंट कर सकेंगे. जानें पूरी प्रक्र‍िया.

JEECUP 2020 JEECUP 2020

JEECUP 2020: उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (Polytechnic) ने सीट एलॉटमेंट के लिए तीसरे चरण की JEECUP काउंसिलिंग का रिजल्ट जारी किया है. इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर काउंसिलिंग शेड्यूल देख सकते हैं. 

बता दें‍ कि उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा के दूसरे राउंड का रिजल्ट 14 अक्टूबर को जारी कर दिया गया था. आधिकारिक नोटिस के अनुसार अब सभी उम्मीदवारों को तीसरे राउंड की काउं‍सिलिंग के साथ ही सीट देकर उन्हें फ्रीज कर दिया जाएगा. इसके बाद उम्मीदवार अपने प्रोविजनल लेटर प्रिंट करने के लिए सबसे पहले अपने लॉगिन का इस्तेमाल करेंगे. इसके बाद उन्हें एलॉट किए गए संस्थान में दा‍खिला लेना होगा. 

देखें: आजतक LIVE TV

इस परीक्षा के जरिये उत्तर प्रदेश के अलग-अलग पॉलीटेक्निक कॉलेज या संस्थान में उम्मीदवारों को दाखिला मिलता है. इसकी परीक्षा यूपीजेईई की ओर से कराई गई थी. इसके दूसरे राउंड का रिजल्ट भी बीते सप्ताह 14 अक्टूबर को आया था. इसी के साथ दूसरे राउंड के उम्मीदवारों की काउंसिलिंग और दाखिला प्रक्र‍िया शुरू हो गई थी. 

JEECUP 2020: ऐसे डाउनलोड करें एलॉटमेंट रिजल्ट
स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं. 
स्टेप 2: अब होम पेज पर तीसरे राउंड के एलॉटमेंट रिजल्ट पर क्लिक करें.
स्टेप 3: यहां अब नया विंडो खुल जाएगा जिसमें रोल नंबर और अन्य डिटेल्स डालकर लॉगिन करें. 
स्टेप 4: अब उम्मीदवार को अपना एलॉटमेंट रिजल्ट दिख जाएगा.

बता दें कि JEECUP की परीक्षा पूरे उत्तर प्रदेश में अलग अलग सेंटर्स पर आयोजित की गई थी. जिन कैंडीडेट्स ने परीक्षा पास की है वे काउंसिलिंग के योग्य हैं. तीसरे राउंड की काउंसिलिंग प्रक्र‍िया में शामिल होकर वो अपना दाखिला सुनिश्च‍ित कर सकते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें