scorecardresearch
 

GATE Admit Card 2021: एडमिट कार्ड में करेक्‍शन का मौका, ये है पूरा प्रोसेस

GATE Admit Card 2021: प्रशासन निकाय ने उम्मीदवारों को जारी GATE 2021 Admit Card के खिलाफ शिकायत दर्ज करने और इसमें संशोधन करने की भी अनुमति दी है. एडमिट कार्ड में कोई भी गड़बड़ी होने पर उम्‍मीदवार संबंधित संस्थान (IIT बॉम्बे) और संबंधित जोनल GATE कार्यालय से ईमेल के जरिए  संपर्क कर सकते हैं.

GATE Admit Card 2021 GATE Admit Card 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एडमिट कार्ड 8 जनवरी को जारी किए गए
  • करेक्‍शन के लिए लास्‍ट डेट 13 जनवरी है

GATE Admit Card 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे (IITB) ने शुक्रवार, 08 जनवरी को GATE 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर जारी किए गए हैं जिसे डाउनलोड करने के लिए उम्‍मीदवारों को अपनी रजिस्‍ट्रेशन आईडी का इस्‍तेमाल करना होगा. जिन उम्‍मीदवारों ने दो पेपर्स के लिए अप्‍लाई किया है, उनके लिए दो एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं. कुल 9,13,272 GATE एडमिट कार्ड जनरेट किए गए हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

प्रशासन निकाय ने उम्मीदवारों को जारी GATE 2021 Admit Card के खिलाफ शिकायत दर्ज करने और इसमें संशोधन करने की भी अनुमति दी है. एडमिट कार्ड में कोई भी गड़बड़ी होने पर उम्‍मीदवार संबंधित संस्थान (IIT बॉम्बे) और संबंधित जोनल GATE कार्यालय को ईमेल के जरिए संपर्क कर सकते हैं. ईमेल के सब्जेक्ट लाइन में 'Admit Card Correction' लिखना होगा. एडमिट कार्ड में करेक्‍शन की लास्‍ट डेट 13 जनवरी है.

इस वर्ष GATE 2021 का आयोजन 27 सब्‍जेक्‍ट्स के लिए किया जाएगा. परीक्षा ऑनलाइन माध्‍यम से भारत के 200 एग्‍जाम सिटीज़ में 05, 06, 07, 12, 13 और 14 फरवरी को आयोजित की जाएगी. इस बार की परीक्षा का आयोजन IIT बॉम्बे द्वारा किया जा रहा है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्‍ट लिंक नीचे मौजूद है.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें