scorecardresearch
 

DU Cut Off: इस साल आएंगी 5 कट ऑफ, देखें एडमिशन का पूरा शेड्यूल

Delhi University first cut off list: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU)की पहली कट-ऑफ लिस्ट एक अक्टूबर को आधिकारिक वेबसाइट - du.ac.in पर जारी होगी. यहां देखें पूरा शेड्यूल.

प्रतीकात्मक फोटो (Getty) प्रतीकात्मक फोटो (Getty)

DU First Cut Off: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में स्नातक की राह देख रहे छात्रों का इंतजार अब खत्म होने को है. डीयू पहली अक्टूबर को पहली कटऑफ लिस्ट जारी करेगा. डीयू की ये लिस्ट du.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

लिस्ट जारी होने के बाद कट ऑफ स्कोर के बराबर या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र पहली मेरिट लिस्ट के तहत 4 से 6 अक्टूबर तक प्रवेश के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे. सीट सुरक्षित करने या उस लिस्ट से प्रवेश प्रक्रिया बंद करने के लिए दो दिन का समय होगा. छात्रों को इस दौरान अपनी दाखिले की प्रक्रिया पूरी करनी होगी. प्रवेश प्रक्रिया में, उम्मीदवारों को सत्यापन के लिए दस्तावेज अपलोड करने होंगे. 

1 अक्टूबर को पहली कट ऑफ जारी होने के बाद प्रवेश प्रक्रिया 4 अक्टूबर से शुरू होगी.

Schedule for UG Merit Based Admisions

दूसरी लिस्ट के दाख‍िले 11 तक होंगे 

डीयू की दूसरी कट ऑफ लिस्ट 9 अक्टूबर को जारी की जाएगी. इस कट ऑफ से छात्र 11 अक्टूबर की सुबह 10 बजे से 13 अक्टूबर की रात 11.59 बजे तक दाखिला ले सकेंगे. इस लिस्ट के तहत फीस पेमेंट करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक रहेगी. 

16 अक्टूबर को डीयू की तीसरी कटऑफ

डीयू की तीसरी कट ऑफ लिस्ट 16 अक्टूबर को जारी होगी. इस लिस्ट से प्रवेश प्रक्रिया 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगी. अभ्यर्थी 21 अक्टूबर रात 11.59 बजे तक प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे. डीयू ने अपने प्रवेश कार्यक्रम में कहा कि कॉलेज 22 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक तीसरी सूची के तहत प्रवेश को मंजूरी देंगे और भुगतान का अंतिम दिन 23 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक होगा. डीयू ने घोषणा की है कि अगर सीटें खाली बचती हैं तो तीसरी सूची के बाद कॉलेज विशेष कट-ऑफ की घोषणा करेंगे. 

4 और 5वीं लिस्ट की डेट्स 

डीयू चौथी कट ऑफ लिस्ट 30 अक्टूबर को जारी करेगा. वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी के पांचवी लिस्ट 8 नवंबर को जारी की जाएगी. डीयू ने अब तक पांचों कट-ऑफ लिस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें