scorecardresearch
 

DU Admissions 2021: स्‍पेशल ड्राइव कट-ऑफ लिस्‍ट आज होगी जारी, यहां कर पाएंगे चेक

DU Admissions 2021, Special Drive Cut-Off List: उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक एडमिशन वेबसाइट uod.ac.in पर कट-ऑफ लिस्‍ट चेक कर सकेंगे. स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट के तहत 14 नवंबर से एडमिशन शुरू होंगे और छात्र 15 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे.

DU Admission 2021: DU Admission 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 14 नवंबर से शुरू होंगे एडमिशन
  • आज जारी होगी स्‍पेशल कट-ऑफ

DU Admissions 2021, Special Drive Cut-Off List: दिल्ली यूनिवर्सिटी आज 13 नवंबर को खाली बची सीटों पर एडमिशन के लिए DU Special Drive Cut-Off List जारी करेगा. उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक एडमिशन वेबसाइट uod.ac.in पर कट-ऑफ लिस्‍ट चेक कर सकेंगे. स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट के तहत 14 नवंबर से एडमिशन शुरू होंगे और छात्र 15 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे.

स्पेशल ड्राइव कट ऑफ के एवज में शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 16 नवंबर होगी. स्‍पेशल कट-ऑफ लिस्‍ट के तहत एडमिशन पाने वाले छात्रों को एडमिशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन. खाली बची सीटों के आधार पर आगे की कट-ऑफ लिस्‍ट जारी की जाएगी. विश्वविद्यालय ने 09 नवंबर को घोषणा की कि फर्स्‍ट ईयर के ग्रेजुएट छात्रों के लिए कक्षाएं 22 नवंबर से शुरू होंगी. फर्स्‍ट ईयर के छात्रों के लिए पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 21 मार्च से 4 अप्रैल, 2022 तक आयोजित की जाएंगी.

DU Admissions 2021: ऐसे देख पाएंगे स्‍पेशल कट-ऑफ
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट uod.ac.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब स्‍टूडेंट डैशबोर्ड में लॉगिन करें.
स्‍टेप 3: डीयू कॉलेज और कोर्स का चयन करें.
स्‍टेप 4: कॉलेज की वेबसाइटों पर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करें.
स्‍टेप 5: अब पूछे गए विवरण भरें और सबमिट पर क्लिक करें.

DU ने 08 नवंबर को पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट जारी की जिसमें किरोड़ीमल कॉलेज बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स कोर्स में दाखिले के लिए 98.25 फीसदी और बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी के लिए 97.25 फीसदी नंबर मांगा गया था. इसके अलावा मोतीलाल नेहरू कॉलेज ने बीएससी ऑनर्स फिजिक्स, बीए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस समेत कई कोर्सेज में एडमिशन बंद कर दिया है. छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर पूरी जानकारी मिलेगी.

ये भी पढ़ें-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×