scorecardresearch
 

CUET UG 2022: सीयूईटी का चौथा फेज़ आज से शुरू, 11 हजार कैंडिडेट्स की परीक्षा हुई स्‍थगित

CUET UG 4th Phase 2022: चौथे फेज़ में शामिल होने जा रहे लगभग 11 हजार छात्रों को उनके पसंद का एग्‍जाम सेंटर का देने के लिए उनकी परीक्षा 30 अगस्‍त के लिए स्‍थगित की गई है. चौथे फेज़ की परीक्षा 17 अगस्‍त से 20 अगस्‍त तक आयोजित की जानी है. एग्‍जाम अब 30 अगस्‍त तक जारी रहेंगे.

X
CUET UG 2022 Phase 4:
CUET UG 2022 Phase 4:

CUET UG 4th Phase 2022: सेंट्रल यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्‍ट (CUET UG 2022) का चौथा फेज़ आज बुधवार से शुरू हो गया है. इस चरण में लगभग 3.6 लाख उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना है. चौथे फेज़ में शामिल होने जा रहे लगभग 11 हजार छात्रों को उनके पसंद का एग्‍जाम सेंटर का देने के लिए उनकी परीक्षा 30 अगस्‍त के लिए स्‍थगित की गई है. चौथे फेज़ की परीक्षा 17 अगस्‍त से 20 अगस्‍त तक आयोजित की जानी है.

CUET सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में ग्रेजुएट कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए एक कॉमन टेस्‍ट है. शेड्यूल के अनुसार, CUET-UG के सभी चरण 20 अगस्त को समाप्त होने वाले थे. शुरूआती परीक्षाओं में हुई गड़बड़‍ियों के चलते परीक्षा स्‍थगित की गई और अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 28 अगस्‍त तक परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा अब 6 चरणों में आयोजित की जाएगी.

UGC अध्‍यक्ष जगदीश कुमार ने घोषणा की, 'परीक्षा केंद्र के लिए अपनी पसंद के शहर को अकोमोडेट करने के लिए 3.72 लाख उम्मीदवारों में से 11,000 से अधिक उम्मीदवारों की परीक्षा 30 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई है. NTA ने परीक्षा केंद्रों पर क्षमता बढ़ाई है और अधिक परीक्षा केंद्रों को भी जोड़ा है.'

सीयूईटी के दूसरे चरण में गड़बड़ियों की वजह से एजेंसी को विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी. इसके अलावा केरल और ईटानगर के केंद्रों पर बारिश और भूस्खलन के कारण दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षा भी रद्द कर दी गई थी. एग्‍जाम की नई डेट्स जारी की जा चुकी हैं और एडमिट कार्ड जल्‍द रिलीज़ होंगे.

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें