scorecardresearch
 

BHU PG Admissions 2022: स्पॉट एडमिशन के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज, ऐसे करें अप्लाई

बीएचयू स्पॉट एडमिशन की आखिरी तारीख आज खत्म हो रही है. कार्यक्रम के अनुसार, स्पॉट रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 23 नवंबर, 2022 को bhuonline.in पर होगी.

X
प्रतीकात्मक फोटो (Getty)
प्रतीकात्मक फोटो (Getty)

BHU PG Admissions 2022: स्पॉट राउंड के लिए बीएचयू पीजी प्रवेश 2022 आज, 23 नवंबर, 2022 को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार समाप्त हो रहा है. जो उम्मीदवार बीएचयू स्पॉट प्रवेश के लिए पंजीकरण करना चाहते हैं, उन्हें आज तक bhuonline.in पर नया फॉर्म भरना होगा. 

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय या बीएचयू पोस्ट ग्रेजुएट के लिए बीएचयू स्पॉट एडमिशन आयोजित कर रहा है. बीएचयू स्पॉट एडमिशन की आखिरी तारीख आज खत्म हो रही है. कार्यक्रम के अनुसार, स्पॉट रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 23 नवंबर, 2022 तक bhuonline.in पर होगी. 

नोटिस के अनुसार बनारस हिंदू विश्वविद्यालय बीएचयू के लिए 22 से 23 नवंबर 2022 को कुछ पीजी पाठ्यक्रमों में खाली सीटों (नियमित और सशुल्क सीटों के लिए) के लिए मॉप-अप राउंड के लिए काउंसलिंग पोर्टल फिर से खोल रहा है. मुख्य परिसर और संबद्ध कॉलेजों में मॉप-अप राउंड की वरीयता भरने की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2022 तक है. 

उम्मीदवार ध्यान दें कि केवल वे लोग जो बीएचयू में पंजीकृत हैं, वे ही मॉप अप राउंड की वरीयता भरने के लिए पात्र हैं और जो वरीयता भरने के अवसर से चूक गए हैं वे भी पात्र हैं. लेकिन जिन लोगों ने वरीयता भर दी है, लेकिन उन्हें सीटें आवंटित नहीं की गई हैं, उन्हें विचार के लिए एक बार फिर मोप अप राउंड की वरीयता भरने की आवश्यकता होगी. 

प्राप्त आवेदनों के आधार पर मेरिट तैयार करने की प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है इसलिए उम्मीदवारों को प्रस्ताव 24 नवंबर 2022 को ऑनलाइन दिए जाएंगे. 

BHU PG Admissions 2022: आवेदन कैसे करें

स्टेप 1: सबसे पहले बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट - bhuonline.in पर जाएं. 
स्टेप 2:  लिंक पर क्लिक करें जिस पर “PG कोर्सेज के लिए स्पॉट राउंड रजिस्ट्रेशन फॉर्म के लिए लिंक” लिखा हो. 
स्टेप 3: अपना सीयूईटी पीजी आवेदन और जन्म तिथि दर्ज करें और पंजीकरण करें
स्टेप 4: अब फॉर्म भरें और सबमिट करें. 
स्टेप 5: फॉर्म डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट लें. 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे दिए गए निर्देशों को पढ़ें और फिर फॉर्म भरने के लिए आगे बढ़ें. लेटेस्ट अपडेट के लिए वेबसाइट चेक करते रहें. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें