scorecardresearch
 

UG Admission 2022: BCom में लेना है दाखिला? Placement के लिहाज से ये हैं देश के टॉप 10 कॉलेज

UG Admission 2022: जो उम्‍मीदवार कॉमर्स स्‍ट्रीम से हैं और BCom कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, उन्‍हें कॉलेज के चुनाव में इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि प्‍लेसमेंट के मामले में कॉलेज का क्‍या रिकॉर्ड रहा है. छात्रों की सहूलियत के लिए India Today सर्वे में ऐसे टॉप 10 कॉलेजों की लिस्‍ट तैयार की गई है.

X
Top 10 Commerce Colleges in India
Top 10 Commerce Colleges in India

Top Commerce Colleges 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्‍ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) के रिजल्‍ट जारी हो चुके हैं और अब कॉलेज/यूनिवर्सिटी में एडमिशन का प्रोसेस शुरू होगा. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी समेत कई अन्‍य यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस शुरू कर दिया है. कैंडिडेट्स अपने CUET आवेदन और स्‍कोरकार्ड के आधार पर एडमिशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं. यूनि‍वर्सिटी जल्‍द ही कट-ऑफ स्‍कोर जारी कर एडमिशन का प्रोसेस शुरू करेंगे.

जो उम्‍मीदवार कॉमर्स स्‍ट्रीम से हैं और BCom कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, उन्‍हें बता दें कि कॉलेज के चुनाव में इस बात का ध्‍यान रखना जरूरी है कि प्‍लेसमेंट के मामले में कॉलेज का क्‍या रिकॉर्ड रहा है. छात्रों की सहूलियत के लिए India Today सर्वे में ऐसे टॉप 10 कॉलेजों की लिस्‍ट तैयार की गई है, जो प्‍लेसमेंट के लिहाज से सबसे अच्‍छे हैं. इन कॉलेजों से पास छात्रों को औसतन 5 लाख से 8 लाख रुपये सालाना पैकेज पर नौकरी मिल जाती है.

इस वर्ष पहली बार अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज़ में CUET कोर्स के तहत दाखिले लिए जा रहे हैं. इससे पहले उम्‍मीदवार अपने 12वीं के बोर्ड रिजल्‍ट के आधार पर ग्रेजुएट कोर्सेज़ में एडमिशन पाते रहे हैं. नए पैटर्न के तहत हो रहे एडमिशन का पूरा प्रोसस समझने के लिए आजतक एजुकेशन को फॉलो करते रहें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें