scorecardresearch
 

AP PGECET 2022: एंट्रेंस टेस्‍ट के एप्लिकेशन फॉर्म जारी, ऐसे कर सकते हैं अप्‍लाई

AP PGECET Application 2022: सामान्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1200 रुपये, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 900 रुपये और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदन फॉर्म केवल फीस जमा करने के बाद ही भर सकेंगे.

X
AP PGECET 2022 Application: AP PGECET 2022 Application:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 18 से 20 जुलाई के बीच होगी परीक्षा
  • 15 जुलाई को जारी होंगे एडमिट कार्ड

AP PGECET Application 2022: श्री वेंकटेश्वर यूनिवर्सिटी ने एपी पीजीईसीईटी 2022 के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जारी कर दिया है. आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cets.apsche.ap.gov.in पर विजिट कर एंट्रेंस टेस्‍ट के लिए आवेदन दर्ज कर सकते हैं. आवेदन के साथ उम्‍मीदवारों को अपना शैक्षिक योग्यता का विवरण और आधार कार्ड नंबर जमा करना होगा.

बता दें कि आवेदन जमा करने की लास्‍ट डेट 03 जून है. जो उम्‍मीदवार आवेदन दर्ज करेंगे उनके लिए एडमिट कार्ड 15 जुलाई को जारी किया जाएगा. श्री वेंकटेश्वर यूनिवर्सिटी, तिरुपति 18 जुलाई से 20 जुलाई के बीच AP PGECET 2022 परीक्षा आयोजित करेगा. आवेदन करने के जरूरी निर्देश उम्‍मीदवार नीचे चेक कर सकते हैं.

AP PGECET 2022: आवेदन करने का तरीका 
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट cets.apsche.ap.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अपना पर्सनल डिटेल्‍स और कम्‍यूनिकेशन एड्रेस दर्ज करें.
स्‍टेप 3: अपने आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें.
स्‍टेप 4: फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, कक्षा 10 की मार्कशीट और जाति प्रमाण पत्र सहित स्कैन किए गए डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करें.
स्‍टेप 5: पूरी जानकारी दर्ज कर सब्मिट कर दें.

AP PGECET 2022 आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1200 रुपये, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 900 रुपये और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये का भुगतान करना होगा. उम्‍मीदवार क्रेडिट कार्ड/ डेबिट कार्ड/ नेट बैंकिंग के माध्यम से अपना एग्‍जाम फीस का भुगतान कर सकते हैं.

उम्‍मीदवारों को सबसे पहले एप्लिकेशन फीस दर्ज करनी होगी. इसके बाद फीस पेमेंट का स्‍टेटस चेक करना होगा. आवेदन फॉर्म केवल फीस जमा करने के बाद ही भर सकेंगे. अपने भरे हुए एप्लिकेशन फॉर्म का एक प्रिंट आउट जरूर ले लें. आधिकारिक वेबसाइट पर इंस्‍ट्रक्‍शन बुकलेट और एंट्रेंस एग्‍जाम का सिलेबस भी उपलब्‍ध है. उम्‍मीदवार इसे डाउनलोड करें और इसके अनुसार परीक्षा की तैयारी करें.

अभी अप्‍लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें