scorecardresearch
 

नाराज बीवी को विदेश जाने से रोकने के लिए 'फिदायीन' बताने वाला शख्स गिरफ्तार

नाराज बीवी को मनाने की कोशिश नाकाम होने के बाद जब वह विदेश जाने लगी तो उसे रोकने की कोई और सूरत नहीं देख उसके पति ने एयरपोर्ट पर कॉल कर दिया कि एक महिला जो फिदायीन आतंकी है वो विमान में धमाका कर सकती है.

आरोपी नसीरुद्दीन की फाइल फोटो आरोपी नसीरुद्दीन की फाइल फोटो

  • पत्नी जा रही थी विदेश, रोकने के लिए किया हॉक्स कॉल
  • पत्नी को बताया फिदायीन आतंकी
  • दिल्ली पुलिस ने शख्स को किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 29 साल के एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके ऊपर हॉक्स कॉल करने का आरोप है. शख्स का नाम नसीरुद्दीन है. हॉक्स कॉल करने की वजह भी हैरान करने वाली है.

8 अगस्त को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक शख्स ने कॉल किया कि एक महिला जिसका नाम जमीना है, वह फिदायीन है. जमीना दुबई या सऊदी जाने वाले किसी फ्लाइट को उड़ा सकती है. सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. बचाव टीम ने घंटों तक हर फ्लाइट में जांच किया.

जब बम स्क्वायड टीम को कहीं कुछ भी संदेहास्पद नहीं दिखा, तो एयरपोर्ट अधिकारियों ने इसे हॉक्स कॉल करार दिया. हॉक्स कॉल की सूचना पाकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम भी हरकत में आ गई. स्पेशल सेल ने जांच शुरू कर दी. कॉल करने वाले शख्स को जब दिल्ली के बवाना से गिरफ्तार किया गया तो उसने खुद-ब-खुद सच कबूल लिया.

शख्स ने बताया कि उसकी पत्नी भारत से बाहर जा रही थी. पत्नी का जाना उसको रास नहीं आया और उसने अपनी ही बीवी को फिदायीन बताते हुए कॉल कर दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक नसीरुद्दीन बिहार का रहने वाला है. आरोपी शख्स बैग की कंपनी चलाता है. बेल्लूर में आरोपी शख्स ने महिला से शादी की थी. महिला का नाम राफिया है, जो उसी की कंपनी में काम करती थी.

शख्स ने राफिया को विदेश जाने से रोकने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुकी. उसे बाहर जाता देख शख्स ने बम होने की झूठी खबर फैला दी. महिला उसे छोड़कर कुवैत जा रही थी.

नाराज शख्स ने एयरपोर्ट पर फोन कर अपनी ही बीवी को फिदायीन आतंकी बता दिया. फिलहाल आरोपी शख्स सलाखों के पीछे सजा काट रहा है. पुलिस ने आरोपी शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें